PUNJAB WEATHER

केवडिया के लिए बेहतर संपर्क सुविधाएं स्थापित करने की दिशा में पीएम ने 8 ट्रेनों की हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


newtguj

केवडिया के लिए बेहतर संपर्क सुविधाएं स्थापित करने की दिशा में पीएम ने 8 ट्रेनों की हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

केवडिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा को विश्व पर्यटन के नक्शे पर अलग पहचान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए केवडिया के लिए 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. ये ट्रेनें देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से केवडिया स्थित स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी को जोड़ेंगी.

 

इस मौके पर पीएम मोदी ने इस आयोजन को भारतीय रेल के विजन और सरदार वल्लभ भाई पटेल के मिशन दोनों को परिभाषित करने वाला आयोजन बताया. उन्होंने कहा कि शायद पहली बार ऐसा हो रहा है कि जब एक साथ देश के अलग अलग कोने से एक ही जगह के लिए इतनी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई हो.

दिन प्रतिदिन केवडिया में बढ़ रहे पर्यटकों की संख्या के मद्देनज़र प्रधानमंत्री ने कहा कि लगातार विकास के कारण केवडिया आज केवल गुजरात में एक छोटा सा ब्लॉक नहीं, बल्कि विश्व के सबसे बड़े पर्यटक क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस रेल संपर्क से पर्यटन के क्षेत्र में तो विकास होगा ही, साथ ही ये केवडिया के आदिवासी लोगों का जीवन बदलने में मदद करेगी. इससे लोगों को रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और सरदार सरोवर बांध, जूलॉजिकल पार्क और जंगल सफारी जैसे तमाम पर्यटन केंद्रों का ज़िक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने इस रेल संपर्क को स्थापित करने में रेलवे की आधुनिक सोच और तकनीक की मदद से चुनौतियों का सामना करने की रेलवे की सोच की सराहना की.


1/18/2021 12:22:23 PM kids programming
newtguj
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment