PUNJAB WEATHER

किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली


schwed

किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

 

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार की ओर से अर्जी दाखिल कर कहा गया है कि किसानों के कुछ संगठनों ने 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में कनेक्टर रैली करने की बात कही हुई है। ऐसे में ट्रांसफार्मर रैली को रोका जाए और किसानों के किसी भी ट्रैक्टर रैली के लिए उनके प्रवेश पर रोक लगाई जाए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान ही नोटिस जारी किया था।

किसानों की प्रस्तावित ट्रंक रैली के खिलाफ दाखिल केंद्र सरकार की याचिका पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में कौन आया और कौन न आया, कितने नंबर में कौन आया ये सारा मामला कानून व्यवस्था का है और ये देखने पुलिस का काम है। यह मामला कानून व्यवस्था से जुड़ा है और ऐसे में केंद्र सरकार अपने अधिकारों का इस्तेमाल करती है। सुप्रीम कोर्ट ने वर्तमान में कोई आदेश पारित नहीं किया। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई बुधवार तक के लिए टाल दी गई

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एसए बोबडे अटॉर्नी जनरल से मुखातिब होते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए आपके पास सभी अधिकार हैं। जहां तक ​​राजधानी दिल्ली में किसी के आने का सवाल है तो ये देखना पुलिस का काम है। हमने अटॉर्नी जनरल और सॉलिसिटर जनरल से पहले ही कहा कि कितनी लोग पूंजी में आएंगे? कौन करेगा और कब आने वाला है यह सब पुलिस को सौदा करना है। हम इसके लिए पहली अथॉरिटी नहीं हैं।


1/18/2021 6:23:35 PM kids programming
schwed
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment