PUNJAB WEATHER

प्रधान मंत्री मोदी ने की पीएम आवास योजना के अंतर्गत 6 1 लाख लोगों को सहायता राशि प्रदान की


pmnmodi

प्रधान मंत्री मोदी ने की पीएम आवास योजना के अंतर्गत 6 1 लाख लोगों को सहायता राशि प्रदान की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के 6.1 लाख लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए 2,691 करोड़ रुपये की रकम जारी की। इस मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 6.1 लाख लाभार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण' (पीएमएवाई-जी) के अंतर्गत लगभग 2691 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की। पीएमएवाई-जी मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना है जिसके तहत 2022 तक देश के ग्रामीण इलाके में सबको आवास की सुविधा मुहैया कराने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, 'आज देश की कोशिश है कि मूलभूत सुविधाओं में गांव और शहर के बीच का अंतर कम किया जा सके. गांव में रहने वालों का सामान्य मानवीय जीवन भी उतना आसान होना चाहिए जितना बड़े शहरों में होता है। प्रधानमंत्री आवास योजना को शौचालय, बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से भी जोड़ा जा रहा है। आज योगी सरकार की सक्रियता का परिणाम है कि यहां आवास योजना के काम की गति और तरीका दोनों बदला इसका फायदा आप सभी को मिला है।

 


1/21/2021 11:23:44 AM kids programming
pmnmodi
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment