PUNJAB WEATHER

भजन गायक नरेंद्र चंचल का दिल्ली के अस्पताल में निधन


भजन गायक नरेंद्र चंचल का दिल्ली के अस्पताल में निधन

नरेंद्र चंचल का हुआ निधन: पिछले काफी दिनों से दिल्ली के सरिता विहार में स्थित अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। कई दशकों तक अपने माता के भजनों के जरिये लोगों भक्तिमय दुनिया में ले जाने वाले नरेंद्र चंचल अपने पीछे दो बेटे औऱ एक बेटी छोड़ गए हैं।

 

भारत के मशहूर भजन गायकों में शुमार नरेंद्र चंचल का शुक्रवार को दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले कई महीनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे और उनका दिल्ली के सरिता विहार में स्थित अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल प्रशासन ने जानकारी दी है कि कि गायक नरेंद्र चंचल  27 नवंबर से अपोलो अस्पताल में भर्ती थे। उनके ब्रेन में क्लोटिंग थी। शुक्रवार दोपहर उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन पर पंजाबी दलेर मेहंदी के साथ-साथ मुंबई फिल्म इंडस्ड्री से जुड़े कलाकारों ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

 

कई दशकों तक अपने माता के भजनों के जरिये लाखों लोगों को भक्तिमय दुनिया में ले जाने वाले नरेंद्र चंचल अपने पीछे दो बेटे औऱ एक बेटी छोड़ गए हैं। अमृतसर (पंजाब) में 16 अक्टूबर, 1940 को जन्में नरेंद्र चंचल ने दिल्ली में आकर यहां बसे और यहीं के होकर रह गए, लेकिन उन्होंने देश के साथ विदेशोें में अपने भजनों के जरिये नाम कमाया

 

माता के भजनों के लिए एकमात्र नाम थे नरेंद्र चंचल

 

हिंदी फिल्मों में भी कई मशहूर गीतों को अपनी आवाज देने वाले नरेंद्र चंचल को माता के भजनों के लिए ही जाना जाता है। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में उनका बड़ा नाम था।

 

हिंदी फिल्मों में भी गाए गाने

 

नरेंद्र चंचल की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शोमैन राजकूपर की फिल्मों के लिए भी गाने गाए। अमिताभ बच्चन अभिनीत ‘बेनाम’ फिल्म में गाया गाना आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। इस फिल्म के गाने में नरेंद्र चंचल भी नजर आए थे।

 


1/22/2021 4:02:54 PM kids programming
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment