PUNJAB WEATHER

पी एम मोदी ने असम मे एक लाख से अधिक मूल निवासियों को जमीन के पट्टे आवंटित किए


pmshivsagar

पी एम मोदी ने असम मे एक लाख से अधिक मूल निवासियों को जमीन के पट्टे आवंटित किए

पी एम मोदी ने असम मे कहा आपका ये प्रेम और स्नेह मुझे बार बार असम ले आता है असम के लोगों का आशीर्वाद और आपकी ये आत्मीयता मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है। शिवसागर मे असम के मूलनिवासियो को एक लाख से अधिक भूमि के बंधन आवंटित किए गए। 

असम के शिवसागर में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 6 हजार असम के भूमिहीन लोगों को जमीनों का कर्ज दिया। इस मौके पर पीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि धरती हमारे माता के समान हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने भूमिहीनों को जमीन देने में कोई रूचि नहीं दिखाई थी। लेकिन इस सरकार ने लोगों को जमीन के बंधन दिए गए अब एक लाख परिवार इसमें शामिल हो गए हैं।

शिवसागर में इस मौके पर पीएम मोदी ने लाभार्थियों को भूमि अधिग्रहण प्रदान किए हैं। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, असम के लोगों का ये आशीर्वाद, आपकी ये आटामीयता मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है। आपका ये प्रेम और स्नेह मुझे बार बार असम ले आता है।

पीएम मोदी ने कहा, असम में जब हमारी सरकार बनी तो उस समय भी यहां करीब-करीब 6 लाख मूल निवासी परिवार जिनके पास ज़मीन के कानूनी कागज़ नहीं थे, लेकिन सर्वानंद सोनोवाल जी के नेतृत्व में यहां की सरकार ने आपकी इस चिंता को दूर कर दिया। के लिए शुद्धता के साथ काम किया। आत्मविश्वास तभी उठता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं और बाहर का इन्फ्रास्ट्रक्चर भी सुभारता है।

बीते सालों में इन दोनों मोर्चों पर असम में अभूतपूर्व काम किया गया है। 5 साल पहले तक असम के 50 प्रतिशत से बहुत कम घरों तक बिजली पहुंची थी, जो अब लगभग 100% तक पहुंच चुकी है। जल जीवन मिशन के तहत बीते 1.5 साल में असम में 2.5 लाख से ज्यादा घरों में पानी का कनेक्शन दिया गया है।

ऐतिहासिक बोडो समझौते से अब असम का एक बहुत बड़ा हिस्सा शांति और विकास के मार्ग पर लौट आया है। समझौते के बाद हाल में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के पहले चुनाव हुए, प्रतिनिधि चुने गए।


1/25/2021 12:34:59 PM kids programming
pmshivsagar
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment