PUNJAB WEATHER

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बातचीत


vjeta bai purskar

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बातचीत

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता बच्चों को  इस साल 32 बच्चों को चुना गया है। उन्हे यह पुरस्कार खेल, कला, संस्कृति, बहादुरी और समाज सेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उनके असाधारण प्रदर्शन और उपलब्धियों के लिए दिया जाता है।उनके साथ पी एम मोदी ने विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'राष्ट्रीय बाल पुरस्कार' विजेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने बाल पुरस्कार विजेता सभी बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि आपकी तरह मैं भी आपसे मिलने का इंतजार कर रहा था, लेकिन कोरोना की वजह से हमारी वर्चुअल मुलाकात हो रही है। 

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना ने निश्चित तौर पर सभी को प्रभावित किया है। लेकिन एक बात मैंने नोट की है कि देश के बच्चे, देश की भावी पीढ़ी ने इस महामारी से मुकाबला करने में बहुत भूमिका निभाई है। साबुन से 20 सेकेंड हाथ धुलना हो ये बात बच्चों ने सबसे पहले पकड़ी। उन्होंने कहा कि आपने जो काम किया है, आपको जो पुरस्कार मिला है, वो इसलिए भी खास है कि आपने ये सब कोरोना काल में किया है।

इतनी कम उम्र में आपके द्वारा किए काम हैरान करने वाले हैं। पीएम मोदी बच्चों से संवाद के दौरान कहा, 'आपको इस सफलता की खुशी में खो नहीं जाना है। जब आप यहां से जाएंगे तो लोग आपकी खूब तारीख करेंगे। लेकिन आपको ध्यान रखना है कि ये तारीफ आपके कर्म के कारण है। तारीफ में भटककर यदि आप रुक गए तो ये तारीफ आपके लिए बाधा बन सकती है।


1/25/2021 3:12:51 PM kids programming
vjeta bai purskar
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment