PUNJAB WEATHER

शनिवार को ही एक दिन में 2.06 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को दी गई कोरोना वैक्सीन


coron vac

शनिवार को ही एक दिन में 2.06 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को दी गई कोरोना वैक्सीन

भारत में जहां तेज गति से कोरोना टीकाकरण का काम चल रहा है तो वही कोरोना के नए मामलों की रफ्तार भी तेज गति से घट रही है, जिसके चलते देश में कोरोना से ठीक होने वालों के रिकॉर्ड आंकड़े सामने आ रहे हैं साथ ही मृत्यु दर में भी खासी कमी दर्ज की जा रही है.

 

कोविड-19 के खिलाफ देश में 16 जनवरी से शुरू हुआ टीकाकरण अभियान लगातार जारी है. इस टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाइन वर्कर्स को तवज्जो दी जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि अभी तक 37 लाख से ज्यादा लोगों को कोविड की वैक्सीन दी जा चुकी है. शनिवार को ही एक दिन में 2 लाख 6 हजार 130 लोगों को वैक्सीन दी गई.

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों और दूसरे अधिकारियों के साथ कोविड टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा की. समीक्षा बैठक के दौरान राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से टीकाकरण से संबंधित मुद्दों और प्रतिक्रिया पर व्यापक चर्चा हुई.

कोरोना से जारी जंग के बीच शनिवार को भारत में कुल सक्रिय मामलों की संख्‍या घटकर 1.7 लाख से कम रह गई है. देश में सक्रिय मामले अब कुल संक्रमित मामलों का 1.6 प्रतिशत से कम रह गए हैं. कुल रिकवरी में लगातार हो रही वृद्धि के साथ भारत की रिकवरी दर लगभग 97 प्रतिशत तक पहुंच गई है. भारत में रिकवरी दर वैश्विक स्‍तर पर सबसे अधिक है.

उम्मीद की जानी चाहिए कि लगातार चल रहे टीकाकरण अभियान और कोविड प्रोटोकॉल को अपनाकर भारत जल्दी ही इस जंग में जीत हासिल कर लेगा.


1/31/2021 12:43:28 PM kids programming
coron vac
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment