PUNJAB WEATHER

राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में तमाम दलों ने रखी बात


sansad bhawan

राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में तमाम दलों ने रखी बात

संसद का बजट सत्र जारी है...इस सत्र में सरकार विधाई काम काज निपटाने के लिए विपक्ष से सहयोग की अपेक्षा करती है लेकिन संसद में विपक्ष का हंगामा आज भी देखने को मिला..लोकसभा में हँगामें के चलते लगातार तीसरे दिन भी प्रश्नकाल नही हो पाया.और.राज्यसभा में दूसरे दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा जारी रही।

 

एक दिन के लिए सस्पेंड आम आदमी पार्टी के सांसदों ने भी सदन की कार्यवाही में भाग  लिया। इससे पहले सरकार ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक राज्यसभा में पेश कर दिया है..

गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई ,कई विपक्षी दलों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। लोकसभा अध्य्क्ष ओम बिरला ने  हंगामा कर रहे सांसदों से सदन चलाने में सहयोग की अपील की । हंगामें के बीच प्रश्नकाल में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई अहम सवालों के जबाब भी दिए।

बिपक्षी दलो का हंगामा जारी रहने पर लोकसभा की कार्यवाही 5 बजे तक स्थगित कर दी गयी। 5 बजे भी सदन में वही दृश्य देखने को मिला जिसके चलते एक बार फिर 7 बजे तक संदन कि कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। 

बिपक्षी दलो के हँगामें का चलते लगातार तीसरे दिन भी प्रश्नकाल नही हो पाया।हालांकि हंगामे के बीच एक बिल जरूर लोकसभा में पेश किया गया।गौरतलब है मंगलवार को भी कृषि कानूनों से जुड़े मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा नही चल पाई थी।जिसके चलते राष्ट्पति के अभिभषण पर धन्यवाद प्रस्ताव चर्चा की पहली स्पीकर लाकेट चटर्जी भी अपनी बात पूरी नही कर पाई थी।

उधर राज्यसभा में दूसरे दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा जारी रही। एक दिन के लिए सस्पेंड आम आदमी पार्टी के सांसदों ने सदन की कार्यवाही में भाग भी लिया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए तमाम दलों के सदस्यों ने अपनी बात रखी।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू होने से पहले सरकार ने जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक राज्यसभा में पेश कर दिया। शुक्रवार को भी चर्चा जारी रहेगी क्योंकि चर्चा के लिये 15 घंटे की वक्त मुकर्रर की गई है।


2/5/2021 10:38:32 AM kids programming
sansad bhawan
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment