PUNJAB WEATHER

किसान आंदोलन के संघर्ष को तेज और लंबा लेजाने पर सोनीपत मे बनेगी रणनीति


sonipat

किसान आंदोलन के संघर्ष को तेज और लंबा लेजाने पर सोनीपत मे बनेगी रणनीति

किसान आंदोलन को तेज करने के लिए सोनीपत मे किसान संगठनों की की मीटिंग होगी इससे पहले 6 जनवरी को चक्का जाम दिल्ली यू पी ओर उत्तराखंड को छोड़ कर देश भर मे किया गया था किसान आंदोलन के चलते इतवार को टीकरी बॉर्डर पर दो और ढांसा बॉर्डर एक किसान की मौत हो गई।

टीकरी बॉर्डर के निकट जींद के किसान ने पार्क में पेड़ से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।  ढांसा बॉर्डर पर झज्जर जिले के गांव गुढ़ा के किसान की हृदयाघात से मौत हो गई।

झज्जर में राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्होंने किसानों की आवाज राज्यसभा में उठाई है। ढांसा व टीकरी बॉर्डर पर किसान व खापों के प्रतिनिधि पहुंचे। जींद में खटकड़ व बद्दोवाल टोल प्लाजा पर धरना जारी है। सीटू कार्यकर्ताओं ने उचाना में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यालय का घेराव किया। 

हरियाणा के किसान दिन रात शभू शंभू बॉर्डर पर डटे हैं पंजाब के किसान भी बॉर्डर पर पहुंचने लगे हैं। कुरूक्षेत्र में चक्काजाम के बाद फिर से टोल प्लाजा पर 

किसानो जुटे किसान यूनियन का कहना है  9 फरवरी को गुमथलागढू की अनाज मंडी में  किसान नेता टिकैत की रैली होगी इस के लिए किसान गांव गांव जा कर लोगों से सम्पर्क कर रहे है इधर पंजाब के जलालाबाद (फिरोजपुर) के गांव चक जंड वाला की ग्राम पंचायत ने एक प्रस्ताव पारित कर फैसला लिया है हर घर से एक मैंबर दिल्ली धरने पर जाएगा जो नही जाएगा उसे 2100 रुपये का जुर्माना देना होगा। सरपंच सोहन सिंह जोसन का कह्ना है पंचायत का फैसला सभी को मानना होगा जो नही मानेगा उसके खिलाफ पंचायत सख्त कार्रवाई करेगी।


2/8/2021 11:06:03 AM kids programming
sonipat
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment