PUNJAB WEATHER

दिल्ली मेट्रो के कश्मीरी गेट समेत नौ स्टेशनों पर लगाए गए अतिरिक्त एस्केलेटर


delleemetroacsi

दिल्ली मेट्रो के कश्मीरी गेट समेत नौ स्टेशनों पर लगाए गए अतिरिक्त एस्केलेटर

दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों को सुखद यात्रा का अनुभव कराने के सतत प्रयासों के क्रम में मंगलवार को कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर दो नए एस्केलेटर व अन्य आठ स्टेशनों पर 10 अतिरिक्त एस्केलेटरों को चालू किया है, जिससे यात्रियों के आवागमन की सुविधा हेतु अकेले कश्मीरी गेट स्टेशन पर ही एस्केलेटरों की रिकॉर्ड संख्या कुल 47 हो गई है. परिचालन में आसान व नवीनतम सॉफ्टवेयर के साथ अपडेट किए गए इन नए एस्केलेटरों से यात्रियों को भीड़भाड़ वाली अवधि के दौरान बेहतर सहूलियत मिल सकेगी.

 

अन्य स्टेशन जहां यात्रियों की सेवा के लिए अतिरिक्त एस्केलेटर को चालू किया गया है, उनमें रेड लाइन पर रिठाला और ब्लू लाइन पर उत्तम नगर (पूर्व), नवादा, राजौरी गार्डन, शादीपुर, यमुना बैंक, सुभाष नगर और आरके आश्रम मार्ग शामिल हैं.

कश्मीरी गेट दिल्ली मेट्रो नेटवर्क का एकमात्र बहुस्तरीय ट्रिपल इंटरचेंज स्टेशन है, जो लाइन-1 (रेड लाइन), लाइन-2 (येलो लाइन) और लाइन-6 (वायलेट लाइन) के बीच इंटरचेंज की सुविधा प्रदान करता है. आज दो और एस्केलेटरों के जुड़ने के साथ यह भारत का एकमात्र मेट्रो स्टेशन बन गया है, जहां विभिन्न स्तरों पर यात्रियों के आवागमन की सुविधा के लिए अनेक एस्केलेटरों की व्यवस्था है.


2/10/2021 10:35:23 AM kids programming
delleemetroacsi
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment