PUNJAB WEATHER

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के पास जमा हुए 1000 करोड़ रुपये


अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के पास जमा हुए 1000 करोड़ रुपये

इस समय अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे देश में आरएसएस और वीएचपी कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिर निर्माण निधि संकलन के लिए घर-घर संपर्क किया जा रहा है। राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरे देश के हर कोने में निधि संकलन की मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के माध्यम से करीब 1000 करोड़ रुपये ट्रस्ट के पास जमा हो गये हैं। ऐसी जानकारी ट्रस्ट के एक ट्रस्टी और कर्नाटक उडुपी स्थित पेजावर मठ के मठाधीश श्री विश्वप्रसन्न तीर्थ महाराज ने दी है।

राम मंदिर के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की स्थापना की है। विश्व हिंदु परिषद के सहयोग से इस ट्रस्ट का काम चलता है। 15 जनवरी से इस ट्रस्ट ने पूरे देश में निधि संकलन की मुहिम शुरू की है। इसके जरिये अब केवल एक महीने में ही ट्रस्ट के पास 1000 करोड़ रुपये की निधि जमा हो गई है।

अयोध्या में मंदिर निर्माण करना और उसमें प्रभु राम की मूर्ति स्थापित करना इतना ही ट्रस्ट का उद्देश्य नहीं है बल्कि आगे चलक रामराज्य मतलब आदर्श कल्याणकारी राज्य प्रस्थापित करने ही इसका उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी मंदिर संरक्षित किये जाने चाहिए। जिससे मंदिर की जगह पर किसी भी प्रकार अतिक्रमण न हो पाये और भविष्य में किसी भी प्रकार का विवाद न पैदा हो।


2/11/2021 5:41:56 PM kids programming
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment