PUNJAB WEATHER

राज्यसभा मे अब मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे विपक्ष के नेता


m.arjun.kharge

 राज्यसभा मे अब मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे विपक्ष के नेता

गुलाम नबी आजाद के राज्यसभा से रिटायर होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे विपक्ष के नेता होंगे इसकी जानकारी महासचिव वेणुगोपाल ने सभापति वैंकेया नायडू को दी। 

राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद का कार्यकाल खत्म होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में कांग्रेस के नेता रहे मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को विपक्ष का नेता नामित किया गया है. संगठन के महासचिव वेणुगोपाल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस ने राज्‍यसभा के सभापति वैंकेया नायडू को इस बारे में जानकारी दी है कि आजाद के रिटायर होने के बाद अब खड़गे पार्टी की तरफ से नामित किए गए हैं. यानी खड़गे राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता होंगे.

बता दें कि राज्य सभा में विपक्ष के उप नेता आनंद शर्मा भी चाहते थे कि उन्‍हें विपक्ष का नेता बनाया जाए. मगर हाल ही में संगठन को लेकर कई सवाल खड़े करती सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी के बाद पार्टी नेतृत्व उन्हें ये जिम्मेदारी देने पर ज्यादा उत्साहित नहीं दिख रहा था. इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे को राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है. उन्हें 2019 में लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद पार्टी ने राज्य सभा में मौका दिया था.


2/12/2021 12:24:50 PM kids programming
m.arjun.kharge
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment