PUNJAB WEATHER

ममता दीदी की तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया


mp,dineshdavedi

ममता दीदी की तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी को छोड़ने वालो की गिनती बढ़ती जा रही है टीएमसी के संस्थापक सदस्य वरिष्ट नेता और पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा देने का एलान कर दिया... उन्होने अपने इस्तीफ की वजह टीएमसी के अंदर चल रहे घमासान और ममता बनर्जी के नेत्तृव पर भी सवाल खडे किये है। 

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सियासत का एक और विकेट डाउन । राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी   नेताओं के पार्टी से बगावत का सिलसिला जारी है और शुक्रवार को राज्यसभा में जो कुछ हुआ वो उसी क़ड़ी का हिस्सा माना जा रहा है । तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने  शुक्रवार को  राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। सदन की चलती कार्यवाही के बीच उन्होंने बंगाल में हिंसा का मुद्दा उठाया और उसके बाद इस्तीफे का ऐलान कर दिया। दिनेश त्रिवेदी ने इस्तीफे का जो कारण दिया वो ये बताने के लिए काफी था कि टीएमसी के भीतर क्या चल रहा है । हालांकि टीएमसी छोड़ने के बारे में दिनेश त्रिवेदी ने कुछ नहीं कहा लेकिन ये जरुर कहा कि वह बंगाल के लिए हमेशा काम करते रहेंगे। दिनेश त्रिवेदी ने ममता बैनर्जी पर जोरदार हमला बोला और कहा कि अब उनका पार्टी पर नियंत्रण नहीं रहा ।

इस बीच उपसभापति ने हरिवंश नारायण सिंह ने त्रिवेदी को सलाह दी कि इस्तीफा देने की भी एक प्रक्रिया होती है और उन्हें सभापति के समक्ष अपना त्यागपत्र देना चाहिए। दिनेश त्रिवेदी ने अपने अगले कदम का एलान नहीं किया लेकिन पीएम मोदी के कामों की सराहना जरुर की ।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले यह ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। खुद पार्टी के नेता भी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं वहीं बीजेपी का कहना है कि ईमानदारी से काम करने वालों का पार्टी में स्वागत है ।


2/13/2021 12:43:38 PM kids programming
mp,dineshdavedi
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment