PUNJAB WEATHER

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर सियासी पार्टिओ के साथ किसान नेताओ के बयान जारी


toolkit ravi

दिशा रवि की गिरफ्तारी पर सियासी पार्टिओ के साथ किसान नेताओ के बयान जारी

किसान आंदोलन के बीच टूलकिट के मामले मे पुलिस ने 22 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया तो इसका जोरदार विरोध किसान यूनियन और कांग्रेसी नेताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने पूछा है कि क्या किसानों के समर्थन वाली टूलकिट भारतीय सीमा में चीनी घुसपैठ से ज्यादा खतरनाक है? वहीं किसान नेता दर्शनपाल का कहना है कि दिशा को तुरंत बिना शर्त रिहा किया जाना चाहिए। वहीं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, शशि थरूर और अरविंद केजरीवाल ने दिशा की गिरफ्तारी का विरोध किया है। 

     पुलिस ने दिशा को ग्रेटा थनबर्ग द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में शेयर की गई टूलकिट के मामले मे जांच मे तेजी कर दी है जल्द ही इस मामले से जुडे अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त मे होंगे। 

दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट कॉम्प्लेक्स के ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट देव सरोहा के सामने पेश किया गया पुलिस ने पूछताछ के लिए सात दिन की हिरासत की मांग पर ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने  पांच दिन की पुलिस हिरासत की अनुमति दी। रवि कोर्ट रूम में रो पड़ी और जज से कहा कि उसने केवल दो लाइनें एडिट की थीं और वह किसानों के प्रदर्शन का समर्थन करना चाहती थी। पुलिस का कहना था देश विरोधी ताकतों से जुड़े लोगों का हाथ होने का भी शक है। विपक्ष की कई पार्टियाँ और उन के नेता दिशा रवि की गिरफ्तारी को गलत ठहरा रहे है।


2/15/2021 12:28:25 PM kids programming
toolkit ravi
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment