PUNJAB WEATHER

निकाय चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत का श्रेय कैप्टन को


capt a singh

निकाय चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत का श्रेय कैप्टन को

पंजाब के निकाय चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत का श्रेय कैप्टन अमरिंदर सिंह को जाता है इस चुनाव मे कैप्टन की छवि लोकप्रिय नंबर वन नेता की बनी।  

पंजाब के निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जोश भर दिया इन चुनावों ने  कैप्टन की छवि और सियासत में नंबर वन बना दिया गत 2019 के लोकसभा चुनाव मे कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा वही पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन कैप्टन के नेतृत्व मे बेहतर रहा था। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी कैप्टन के नेतृत्व में कांग्रेस बहुमत हासिल करने में सफल रही थी। 
इस जीत को कैप्टन ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों पर लिए गए कड़े स्टैंड को दिया जा सकता है सूबे मे सबसे पहले  तीन केंद्रीय कृषि कानूनों पर लिए कडा स्टैंड लिया पंजाब के किसानों ने केंद्र के खिलाफ आंदोलन शुरू किया जो दो माह चला पंजाब बड़ा शांति पूर्ण रहा। 
कैप्टन ने तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए पंजाब विधानसभा में विधेयक पारित कर साबित कर दिया कि वे आंदोलन कर रहे किसानों के साथ डटकर खड़े हैं। 26 जनवरी ट्रेक्टर परेड मे हुई हिंसा की निंदा की। 
लोगों का कहना है आलाकमान नवजोत सिंह सिंधू को पंजाब मंत्री मंडल मे नंबर दो का पद देना चाह रहा था निकाय चुनाव ने बाजी पलट दी अब कैप्टन पर निर्भर रहेंगा। 

2/18/2021 11:39:14 AM kids programming
capt a singh
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment