PUNJAB WEATHER

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट मे 1,500 करोड़ रुपये हुए जमा हुए - चंपत राय


ram mander

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट मे 1,500 करोड़ रुपये हुए जमा हुए - चंपत राय

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा 1,500 करोड़ रुपये हुए जमा हो चुके है निधि जमा करना सिर्फ हमारा ही ट्रेडमार्क नहीं है. उन्होंने कहा  अब यूपीआई और बारकोड से दान नहीं लिया जाएगा।

 अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि इकट्ठा करने का काम जोरों पर है. इस बाबत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्टJanmabhoomi Shrine  के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि हमने UPI और बारकोड के माध्यम से समर्पण निधि लेना बंद कर दिया है, क्योंकि वह भरोसेमंद नहीं है. ट्रस्ट के केवल 3 खाते हैं. इसमें भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा शामिल है. हमने खुद बैंकों से कहा है कि कोई भी यूपीआई और बारकोड के साथ छेड़छाड़ कर सकता है.
यह पूछे जाने पर कि सरकार तो यूपीआई और बारकोड को सही मानती हैं, इस पर राय ने कहा कि सरकार ने कुछ ऐसी व्यवस्था की हो जिससे भ्रम न हो. हमारे बैंकरों का कहना है कि यूपीआई और बारकोड के बीच भ्रम हो सकता है.
राम मंदिर निर्माण निधि जमा करना सिर्फ हमारा ही ट्रेडमार्क नहीं- महासचिव
दिव्य मराठी को दिये एक इंटरव्यू में राय ने कहा कि हमें अपेक्षा से बहुत अधिक चंदा मिला. जहां से 10 रुपये की उम्मीद की जा रही थी, वहां 100 रुपये, जहां से 100 रुपये की उम्मीद थी वहां एक हजार रुपये मिल रहे हैं. बैंक में जमा चेक को क्लियर करने में 8-10 दिन लगते हैं. अंतिम आंकड़ा 27 फरवरी को अभियान के अंत के बाद ही जाना जाएगा. ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने कहा है कि अब तक जमा राशि 1,500 करोड़ रुपये है.
मध्य प्रदेश में कांग्रेस और राजस्थान में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई द्वारा समर्पण निधि के लिए चलाये जा रहे अभियान पर राय ने कहा कि यह खुशी का विषय है सब मिलकर राम मंदिर निर्माण समर्पण निधि जमा मे सहयोग दे यह  सिर्फ हमारा ही ट्रेडमार्क नहीं है,.
महासचिव ने बताया मंदिर निर्माण का काम मकर संक्रांति से शुरू शुरू है मिट्टी हटाने का काम चल रहा साल 2024 के अंत में या साल 2025 में रामलला नए मंदिर में दिखाई देंगे।

2/18/2021 12:12:35 PM kids programming
ram mander
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment