PUNJAB WEATHER

पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेल परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन-पीएम मोदी


pmnmodi22

पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेल परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। जहाँ पीएम पश्चिम बंगाल के दौरे पर जोआंगे जहां हुगली में रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन और नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच विस्‍तारित मेट्रो रेल का उद्घाटन भी करेंगे।

 

पश्चिम बंगाल की यात्रा के अवसर पर प्रधानमंत्री हुगली में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि पश्चिम बंगाल की पावन धरती ने ऐसी महान विभूतियों को जन्म दिया है, जिनका देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल का बेहतरीन विकास करना हमारी प्राथमिकता होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक की मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन भी करेंगे। चार किलोमीटर से ज्यादा लम्बी इस रेल लाइन के निर्माण पर 464 करोड़ रुपये की लागत आई है।

उन्होंने कहा कि यह रेल परियोजना इसलिए खास है, क्योंकि यह कालीघाट स्थित मां काली के पवित्र मंदिर को दक्षिणेश्वर से जोड़ती है। श्री मोदी ने कहा कि ये दोनों ही मंदिर भारतीय  संस्कृति के जीवंत प्रतीक हैं। प्रधानमंत्री कलईकुंडा से झारग्राम के बीच 30 किलोमीटर लम्बी तीसरी लाइन का भी उद्घाटन करेंगे। यह खड़गपुर और आदित्यपुर के बीच 132 किलोमीटर लम्बी रेल लाइन का हिस्सा है। इसके निर्माण पर एक हजार 312 करोड़ रुपये की लागत आई है। इन रेल परियोजनाओं से क्षेत्र में रेल परिवहन आसान, सुगम और सुरक्षित हो सकेगा।


2/22/2021 11:25:51 AM kids programming
pmnmodi22
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment