PUNJAB WEATHER

किसान नेता राकेश टिकैत की ललकार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर संसद भवन का घेराव करेंगे


rakeshtik

किसान नेता राकेश टिकैत की ललकार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर संसद भवन का घेराव करेंगे

किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को राजस्थान के सीकर में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर संसद भवन का घेराव किया जाएगा किसान तैयार रहे। 

राकेश टिकैत ने धमकी भरे अंदाज मे कहा इस बार कहकर चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर संसद भवन तक जाएंगे साथ ही किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा। संसद को घेरने की तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा।

किसाने नेता ने कहा कि 26 जनवरी की घटना के मामले में देश के किसानों को बदनाम करने की साजिश की गई... देश के किसानों को तिरंगे से प्यार है, लेकिन इस देश के नेताओं को नहीं। टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों की तरफ से खुली चुनौती है कि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए और एमएसपी लागू नहीं की तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के गोदाम को ध्वस्त करने का काम भी देश का किसान करेगा।

 महापंचायत को स्वराज आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव, अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमराराम, किसान यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी युद्धवीर सिंह सहित कई किसान नेताओं ने भी संबोधित किया। इससे पहले टिकैत ने चूरू जिले के सरदारशहर में भी किसानों की सभा को संबोधित किया। बता दे किसानो की सरकार से एक ही मांग है कि वो तीनों कृषि कानून कोरद्द किया जाए। 


2/24/2021 11:16:43 AM kids programming
rakeshtik
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment