PUNJAB WEATHER

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को पंजाब विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि


canoless

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को पंजाब विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि

बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को पंजाब विधानसभा में तीन कृषि कानूनों को खिलाफ आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धाजंलि दी गई। इनके अलावा राज्य में कोरोना महामारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों को भी श्रद्धांजलि दी गई। सदन ने पिछले विधानसभा सत्र से अब तक की दिवंगत शख्सियतों, स्वतंत्रता सेनानियों और राजनैतिक शख्सियतों को भी श्रद्धांजलि दी।

सदन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह, पूर्व मंत्री महिंदर सिंह गिल, मेजर सिंह उबोके, बाल मुकंद शर्मा, सतपाल गोसाईं और सतवंत कौर संधू, साझे पंजाब की पूर्व डिप्टी मंत्री चंद्रावती और पूर्व विधायक ब्रिज लाल गोयल को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पंजाबी गायक सरदूल सिकंदर, भजन गायक नरिंदर चंचल और पत्रकार सतबीर सिंह दरदी को भी श्रद्धांजलि दी गई।

साथ ही, शहीद नायब सूबेदार परविंदर सिंह, स्वतंत्रता सेनानियों अजीत सिंह, जत्थेदार गोहल सिंह तुड़, बलवंत सिंह और हरबंस सिंह को भी याद किया गया। मानसा से विधायक नाजर सिंह मानशाहिया की आग्रह पर नामी रंगकर्मी मोहन मिड्ढा और प्रसिद्ध लेखक दर्शन दरवेश का नाम भी श्रद्धांजलियों वाली सूची में शामिल किया गया। दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए सदन ने दो मिनट का मौन रखा। 

 

 


3/2/2021 11:16:09 AM kids programming
canoless
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment