PUNJAB WEATHER

होली के पहले बजट सत्र खत्म होने की संभावना, कल सुबह 11 बजे से शुरू होगी राज्यसभा की कार्यवाही


होली के पहले बजट सत्र खत्म होने की संभावना, कल सुबह 11 बजे से शुरू होगी राज्यसभा की कार्यवाही

निर्धारित समय से पहले ही बजट सत्र को खत्म करने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, होली से पहले ही सत्र खत्म किया जा सकता है। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही के लिए मंगलवार से निर्धारित किए गए समय की जानकारी देते हुए सांसद वंदना चव्हाण ने बताया, 'विभिन्न पार्टी के सांसदों की ओर से आग्रह के मद्देनजर मंगलवार से राज्यसभा की कार्यवाही का समय सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक कर दिया गया है। इस दौरान सदन के सदस्य राज्यसभा में और गैलरी में बैठेंगे।'  प्रेट्र के अनुसार, बजट सत्र की अवधि को छोटा किया जा सकता है और इसे होली के पहले ही खत्म कर दिए जाने की संभावना है।

संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार से हो गई। इस क्रम में पहले राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई। पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर चर्चा करने की मांग को लेकर कांग्रेस के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित हो गई। बता दें कि विपक्ष के हंगामे की वजह से पहले सदन को दोपहर 1.30 बजे तक स्थगित किया गया था। इसके पहले विपक्ष के हंंगामे के कारण 11 बजे तक फिर दोपहर 1 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित किया गया था।

आज  विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ((Mallikarjun Kharge) ) ने सदन में कहा, 'पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर और 80 रुपये प्रति लीटर है। LPG की कीमतें भी बढ़ गई हैं। एक्साइज ड्यूटी/सेस लगाने से 21 लाख करोड़ की राशि जमा हुई इसके कारण किसानों समेत पूरा देश मुश्किलों का सामना कर रहा है। कार्यवाही की शुरुआत के साथ ही सदन केे अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने कहा, 'राज्यसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर मल्लिकार्जुन का स्वागत करता हूं। वे देश में लंबे समय तक काम करने वाले नेताओं में से एक हैं।'  उन्होंने कहा, 'मैं सभी सदस्यों से सदन में उपस्थित रहने की अपील करता हूं, ताकि यहां होने वाले डिबेट में हिस्सा लेकर वो अपने ज्ञान को बढ़ाएं।


3/8/2021 4:05:35 PM kids programming
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment