PUNJAB WEATHER

ई वी एम पर पर बोले सिद्धू कहा बैलट पेपर से चुनाव हों


njssindhu

ई वी एम पर पर बोले सिद्धू  कहा बैलट पेपर से चुनाव हों

नवजोत सिंह सिद्धू ने ईवीएम पर बोलते हुए कहा कई देशों मे ईवीएम पर पाबंदी लगाकर बैलेट पेपर से चुनाव करवाए जा रहे हैं,अगर बैलेट पेपर से चुनाव करवाए तब पत्ता चलेगा कौन कितने पानी मे है। उनका कहना है कुछ सालो से संस्थाओं को कठपुतली बनाया जा रहा है. इस तानाशाही के खिलाफ कोई भी आवाज उठाता है तो उसे डराया जाता है1 

मंगलवार को पंजाब विधानसभा में पंजाब के पूर्व कैबनेट मंत्री और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू  ने चुनावों में प्रयोग हो रही ईवीएम मशीन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव ईवीएम मशीन से नहीं, बैलेट पेपर के जरिए करवाए जाने चाहिए. उन्होंने दावा किया कि चुनाव अगर बैलेट पेपरसे करवाए जाएं, तो यह साफ हो जाएगा कि कौन कितने पानी में है।

सिद्धू ने यह भी कहा कि कई विकसित देश ईवीएम पर पाबंदी लगा चुके हैं और बैलेट पेपर से चुनाव करवा रहे हैं.तानाशाही के खिलाफ कोई भी आवाज उठाता है तो उसे डराया जाता है. उन्होंने कहा कि अगर बैलेट पेपर से चुनाव करवाए जाते हैं, तो केंद्र सरकार एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. सिद्धू ने ईवीएम मशीन के प्रयोग के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाने की भी वकालत की लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत बैंस ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर पंजाब विधानसभा में भी ईवीएम के खिलाफ प्रस्ताव लाना चाहिए. नवजोत सिंह सिद्धू के बाद विपक्ष के नेता हरपाल चीमा ने भी ईवीएम मशाीन को बंद करने की मांग उठाई और कहा कि दिल्ली विधान सभा में भी ईवीएम की मॉक टेस्टिंग करवाई गई है जिसमें मशीन को टेंपरिंग करने की बात का खुलासा हुआ है. इस पर विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह ने कहा कि यह विधानसभा का मामला नहीं है। 

 


3/10/2021 10:11:52 AM kids programming
njssindhu
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment