PUNJAB WEATHER

पीएम के प्रधान सचिव ने की कोरोना टीकाकरण की समीक्षा


samiksha cor.vic

पीएम के प्रधान सचिव ने की कोरोना टीकाकरण की समीक्षा

कोरोना के टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव डॉ पीके मिश्रा ने मंगलवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में सभी राज्यों में मुख्य सचिव, टीकाकरण में शामिल अधिकारी, स्वास्थ्य सचिव के अलावा नीति आयोग के सदस्य भी मौजूद रहे.

 

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने एक दिन में 20 लाख से अधिक टीकाकरण को एक बड़ी उपलब्धि बताया. उन्होंने कहा कि भारत में अब तक दो करोड़ पचास लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है और भारत टीकाकरण की दिशा में वैश्विक स्तर पर बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. 
प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव ने दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक चलाने के लिए सभी राज्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि आगे भी इसी तरह इसे जारी रखना है. कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कहा कि टीकाकरण अभियान को और तेज करने की जरूरत है और राज्यों से कहा कि अगले तीन महीने का रोडमैप बनाएं, ताकि इतनी बड़ी जनसंख्या को जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके. 
मुख्य सचिव और राज्यों के अधिकारियों ने टीकाकरण की प्रगति के बारे में जानकारी दी और अपने कुछ सुझाव भी दिए.
निजी और सरकारी क्षेत्रो में और टीकाकरण की क्षमता को बढ़ाने, सबको आसानी से टीका मिले ये सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. जहां तक संभव हो, प्रतिदिन टीकाकरण अभियान को चलाया जाए ये भी राज्यों से कहा गया है. टीकाकरण स्थल पर पीने की पानी की व्यवस्था हो, बैठने की व्यवस्था हो और आसानी से लोग वैक्सीन लगवा सकें, ये सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है.
वैक्सीन के स्टॉक की समीक्षा की गई और वैक्सीन देने की जगह पर वैक्सीन को सही समय पर पहुंचाने और किसी तरह का स्टॉक न रखने को भी कहा गया है. केंद्र ने राज्यों से कहा है कि वैक्सीन की कोई कमी नही है.


3/12/2021 9:52:30 AM kids programming
samiksha cor.vic
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment