PUNJAB WEATHER

महाराष्‍ट्र के बाद अब दिल्‍ली में भी डराने लगा कोरोना, देश में ढाई माह में पहली बार 22 हजार से अधिक मामले


महाराष्‍ट्र के बाद अब दिल्‍ली में भी डराने लगा कोरोना, देश में ढाई माह में पहली बार 22 हजार से अधिक मामले

महाराष्ट्र के साथ साथ राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। दिल्‍ली में दो महीने बाद कोरोना के 409 मामले सामने आए जबकि तीन लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। दिल्‍ली में संक्रमण दर बढ़कर 0.59 फीसद हो गई है। दिल्‍ली में इससे पहले नौ जनवरी को कोरोना के 519 मामले आए थे। मौजूदा वक्‍त में दिल्‍ली में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर दो हजार से अधिक हो गई है। 

देश में अभी 1,89,226 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जो कुल मामलों का 1.68 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, कुल 1,09,38,146 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 96.92 प्रतिशत है। वहीं, महामारी से मृत्यु दर 1.40 प्रतिशत है। देश में पिछले साल सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितंबर को 40 लाख से अधिक हो गई थी।

केंद्र ने किया आगाह 

इस बीच केंद्र सरकार ने लोगों से सावधान और सतर्क रहने तथा लापरवाही नहीं बरतने की सलाह दी है। नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को चिंताजनक बताया। उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र समेत अन्‍य राज्‍यों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोतरी पर हम बहुत चिंतित हैं। इस वायरस को हल्के में नहीं लें। 

 

नागपुर में 15 से 21 मार्च तक लाकडाउन

नागपुर में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लाकडाउन की घोषणा कर दी गई है। इस दौरान वहां किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। दरअसल नागपुर में बुधवार को एक ही दिन में कोरोना के 1,710 नए मामले सामने आए। इसे देखते हुए सरकार को सख्त कदम उठाने पर बाध्य होना पड़ा है। 


3/12/2021 9:59:30 AM kids programming
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment