PUNJAB WEATHER

संयुक्त किसान मोर्चा ने हाईवे पर पक्के निर्माण कार्य और सबमर्सिबल पंप न लगाने की बात कही


kisanmorcha

संयुक्त किसान मोर्चा ने हाईवे पर पक्के निर्माण कार्य और सबमर्सिबल पंप न लगाने की बात कही

टीकरी और कुंडली बॉर्डर पर अब किसान पक्के निर्माण नहीं करेंगे और पानी के लिए सबमर्सिबल पंप भी नहीं लगाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा जुड़े किसान नेताओं ने आंदोलन में शामिल किसानों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

टीकरी बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की सभा के मंच पर रविवार को किसान नेताओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता भारतीय किसान सभा (डकोंदा) के प्रधान बूटा सिंह बुर्जगिल ने की। इसमें फैसला लिया गया कि किसानों के पड़ाव में कोई भी किसान सार्वजनिक जमीन या किसी की व्यक्तिगत जमीन पर कोई भी आंदोलनकारी पक्के निर्माण नहीं करेंगे।

पानी के लिए समर्सिबल पंप भी नहीं लगाएगा। किसान नेताओं ने यह फैसला पक्के निर्माण करने पर प्रशासन द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद लिया है। बता दें कि बहादुरगढ़ के एसडीएम हितेंद्र शर्मा ने शनिवार को किसानों के पड़ाव में सड़क या अन्य स्थानों पर हुए पक्के निर्माणों का जायजा लेकर किसान नेताओं को इस तरह की गतिविधियां रोकने की अपील की थी। उन्होंने अवैध रूप से सबमर्सिबल पंप भी नहीं लगाने को कहा था। बैठक में बीकेयू पंजाब के बलदेव सिंह भाई रूपा समेत 30 किसान नेताओं ने भाग लिया

किसानों को संबोधित करते हुए बलदेव सिंह भाईरूपा ने कहा कि मौसम बदलने के साथ ही मच्छर, मक्खियां ज्यादा हो गई हैं। इसलिए सफाई का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि शनिवार को बहादुरगढ़ के एसडीएम से किसानों नेताओं की बैठक हुई थी।

 

 

 


3/15/2021 11:42:40 AM kids programming
kisanmorcha
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment