PUNJAB WEATHER

भाजपा ने राज्यसभा में उठाया राजस्थान फोन टैपिंग मामला, मुद्दे पर सदन में हंगामा


rajyasabha

भाजपा ने राज्यसभा में उठाया राजस्थान फोन टैपिंग मामला, मुद्दे पर सदन में हंगामा

आज दोनों सदनों में लोक महत्व के कई मुद्दे उठाए गए..राज्य सभा में मुआवजे पर रेलवे की एक नीति,मुंबई में रेल व्यवस्था पर प्रश्न किया गया तो वहीं लोक सभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोविड वैक्सीन के सुरक्षित होने पर और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दिल्ली के प्रदूषण पर जवाब दिया ..लोकसभा से दो महत्वपूर्ण विधेयक पारित हुए।

संसद को दोनो सदनो में शुक्रवार को भी जमकर कामकाज़ हुआ है। दोनो सदनों में प्रश्नकाल के दौरान कई अहम सवालों के जबाब दिये गये वंही शून्यकाल में सांसदों ने कई मुद्दे भी उठाये। लोकसभा में प्रश्नकाल में एक सवाल के जबाब में केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि भारत जलवायु परिवर्तन का कारण नहीं बल्कि भुक्तभोगी है। अतंरराष्ट्रीय मंचों से लगातार इस मुद्दे पर अपना रूख साफ करता रहा है। 

प्रकाश जावडेकर ने बताया कि दिल्ली सहित देश के प्रमुख शहरों में प्रदूषण कम करने की दिशा में काम हो रहा है । 

लोकसभा में प्रश्नकाल के बाद खान -खनन विकास और विनियमन संशोधन बिल चर्चा के बाद पारित किया गया । इस बिल में माइनिंग सेक्टर में सुधार के लिये कई अहम कदमों का प्रावधान है।

इसके बाद लोकसभा में तमिलनाडु में अनूसूचित जाति की सूची से जुड़ा संविधान संशोधन बिल भी चर्चा के बाद पारित किया गया। 

उधर राज्य सभा में शून्यकाल में राजस्थान में फोन टेंपिग का मामला उठा। बीजेपी सांसद भूपेन्द्र यादव ने राजस्थान फोन टेंपिग को गंभीर मामला बताते हुये सदन में इस मुद्दे को उठाया।

उच्च सदन में दोपहर बाद पर्यटन मंत्रालय ने कामकाज पर चर्चा हुई।चर्चा का जवाब केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने दिया। इससे पहले सुबह प्रश्न काल के दौरान रेल मंत्री ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि कोरॉना काल में रेल के कई कर्मियों ने जान गवाई।

मुआवजे पर रेलवे की एक नीति है जिसके तहत परिवारों की मदद की जा रही है। गौरतलब है कि संसद के दोनो सदनों में इस पूरे हफ्ते शुरूआत से ही खूब कामकाज हुआ है जिससे सांसदों को सवाल पूछने का मौका मिला है।


3/20/2021 10:53:07 AM kids programming
rajyasabha
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment