PUNJAB WEATHER

हरिद्वार कुंभ मेले मे कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र ने उत्तराखंड सरकार को किया आगाह


hwkubh

हरिद्वार कुंभ मेले मे कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र ने उत्तराखंड सरकार को किया आगाह

देश के 10-12 राज्यों में कोरोनावायरस संक्रमण की बढ़ती अवस्था से चिंता में सरकार। हरिद्वारंब मेले में इन प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं के मद्देनजर कोरोना जांच बढ़ाने और विशेष निगरानी बरतने का दिया गया निर्देश।

 

उत्तराखंड के हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ -2021 में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है। इस बड़े खतरे को भांपते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उत्तराखंड सरकार को आगाह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी को रविवार को चिट्ठी लिखकर सचेत किया कि हरिद्वारंब में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। जैसा कि हरिद्वार में वर्तमान में हो रहा है, वह नाकाफी है।

कुंभ मेले को देखते हुए केंद्र सरकार ने उत्तराखंड की सरकार को कई सलाह दी है। केंद्र की तरफ से भेजी गई चिट्ठी में कहा गया है कि कुंभ मेले के दौरान उच्च स्तरीय केंद्रीय टीम के बचावए गए उपायों को अमल में लाना सुनिश्चित करें। 12 राज्यों से पिछले कुछ समय में कोरोना के अच्छे खासे मामले आए हैं। कुंभ में कोरोना इन्फ राज्यों से भी श्रद्धालु आ सकते हैं। सेंट्रल टीम के मुताबिक रोजाना 10-20 श्रद्धालु और 10-20 आम लोग वहां पॉजिटिव हो रहे हैं।

केंद्र की तरफ से भेजी चिट्ठी में कहा गया है कि कुंभ स्नान के पहले और बाद में एयरलाइन कार्यकर्ताओं की सिलसिलेवार जांच हो। अगर मामला बढ़ रहा है तो जेनोमिक सीक्वेंसिंग के लिए एनसीडीसी से कॉमेलमेल कर सैंपलूऊ।


3/22/2021 2:55:19 PM kids programming
hwkubh
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment