PUNJAB WEATHER

किसान आंदोलन -पंजाब से बड़ी गिनती मे किसान दिल्ली की सीमा पर पहुंच कर आज मनाएंगे शहीदी दिवस


kisanandolan

 किसान आंदोलन -पंजाब से बड़ी गिनती मे किसान दिल्ली की सीमा पर पहुंच कर आज मनाएंगे शहीदी दिवस

कृषी कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच किरती किसान यूनियन के बैनर तले पातड़ां से बसें भरकर सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुईं। उधर,सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) में नौजवान भारत सभा और किरती किसान यूनियन (यूथ) का बाइक जत्था सोमवार को शहीद ऊधम सिंह के स्मारक स्थल पर पहुंचा। जहां नौजवानों ने शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि भेंट की और  समाना के गांव फतेहपुर से भी बड़ी संख्या में नौजवान दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना हुए। सुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) में नौजवान भारत सभा और किसुनाम ऊधम सिंह वाला (संगरूर) में नौजवान भारत सभा और किरती किसान यूनियन (यूथ) का बाइक जत्था सोमवार को शहीद ऊधम सिंह के स्मारक स्थल पर पहुंचा। जहां नौजवानों ने शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि भेंट की और रती किसान यूनियन (यूथ) का बाइक जत्था सोमवार को शहीद ऊधम सिंह के स्मारक स्थल पर पहुंचा। जहां नौजवानों ने शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि भेंट की और अपने साथ लाए मटकों में स्मारक स्थल की मिट्टी भरी। युवाओं ने बताया कि इस पवित्र मिट्टी को टीकरी बॉर्डर पर मंगलवार को होने वाले शहीदी समागम में अर्पित किया जाएगा। इसके अलावा 26 मार्च के भारत बंद को सफल बनाने के लिए सभी से सहयोग मांगा जा रहा है। इसके लिए गांवों में बैठक शुरू कर दी गई है। इधर, पंजाब में भाजपा का विरोध तेज हो गया है। पटियाला में सोमवार को किसानों ने भाजपा नेताओं के लिए नो एंट्री के पोस्टर लगाए हैं। वहीं संगरूर में युवा किसान शहीद ऊधम सिंह स्मारक से पवित्र मिट्टी लेकर टीकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए। अन्य स्थानों से भी किसानों ने दिल्ली के लिए कूच किया।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता सोमवार को सोनीपत में खरखौदा व आसपास के क्षेत्र में बैठक करने पहुंचे और उन्होंने वहां लोगों से भारत बंद में सहयोग मांगा

इधर, जींद के खटकड़ और बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसानों का धरना जारी है। किसान 23 मार्च को टोल प्लाजा पर शहीदी दिवस मनाएंगे। साथ में 26 मार्च को भारत बंद के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं। मंच संचालन से लेकर संबोधन तक युवाओं के हाथों में रहेगा। वहीं, करनाल के जगाधरी स्थित मिल्क माजरा टोल प्लाजा पर होने वाले शहीदी दिवस पर किसान, युवा व बच्चे पीली पगड़ी पहनकर हिस्सा लेंगे। वहीं महिलाएं पीला दुपट्टा ओढ़कर पहुंचेगी।

 


3/23/2021 11:14:43 AM kids programming
kisanandolan
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment