PUNJAB WEATHER

दिल्‍ली, हरियाणा, यूपी, एमपी, और बिहार मे आम लोगो के बीच होली खेलने पर रोक


holifestival

दिल्‍ली, हरियाणा, यूपी, एमपी, और बिहार मे आम लोगो के बीच होली खेलने पर रोक

 

कोरोना के दिन प्रति दिन बढ़ते नए मामलों ने राज्‍य सरकारों की टेंशन भी बढ़ा दी है। अगले कुछ दिनों में होली,शब-ए-बारात, ईस्‍टर, ईद जैसे कई त्‍योहार हैं। एक्‍सपर्ट्स को लगता है कि इन त्‍योहारों पर होने वाले सार्वजनिक समारोहों से कोविड-19 तेजी से फैल सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्‍यों के लिए एक गाईड लाइन जारी कि है जिसमें आपदा प्रबंधन अधिनियम (Disaster Management Act) की धारा 22 के तहत पाबंदियां लगाने का सुझाव दिया गया है। 

दिल्‍ली में कई त्‍योहारों के पब्लिक सेलिब्रेशन पर रोक लगाने के लिए दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने मंगलवार को कई अहम फैसले किए। होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि वगैरह पर पार्कों, धार्मिक स्‍थलों, पब्लिक ग्राउंड्स, मार्केट्स आदि में इन समारोहों पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। 

महाराष्‍ट्र कोविड-19 से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य बना हुआ है। मुंबई में होली और रंगपंचमी परपब्लिक और प्राइवेट सेलिब्रेशंस पर रोक लगा दी है। सोसायाटी के भीतर भी फंक्‍शन नहीं हो सकेंगे।

हरियाणा मे भी होली पब्लिक प्लेस पर खेलने की पबंधी रहेगी उधर उत्तर प्रदेश ,मध्य प्रदेश ने भी होली पब्लिक प्लेस पर खेलने की पबंधी लगा दी है। होली घर के भीतर खेली जा सकती है। 


3/25/2021 12:10:19 PM kids programming
holifestival
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment