PUNJAB WEATHER

बांग्लादेश ने देशभर में लगाया पूर्ण लॉकडाउन, काबू से बाहर हो रहे कोरोना के चलते लिया कड़ा फैसला


बांग्लादेश ने देशभर में लगाया पूर्ण लॉकडाउन, काबू से बाहर हो रहे कोरोना के चलते लिया कड़ा फैसला

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के चलते बांग्लादेश (Lockdown in Bangladesh) ने फिर से देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया है. बीते एक महीने में यहां कोविड-19 (Covid-19) के केस में तेजी आई है. बांग्लादेशी सरकार के मुताबिक एक हफ्ते का लॉकडाउन (Lockdown in Bangladesh for one week) सोमवार से लागू होगा. सड़क परिवहन व पुल मंत्री ओबेदुल कादिर ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस की नई लहर को रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन लगाने के लिए तैयार है.

लॉकडाउन लगाने वाला पहला एशियाई देश

कोरोना की तेज पकड़ती रफ्तार को देखते हुए बांग्लादेश पहला ऐसा दक्षिण एशियाई देश है, जिसने फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री कार्यालय ने 18 बिंदुओं के दिशानिर्देश जारी किए थे. इसमें किसी भी तरह की भीड़ के जुटने पर पाबंदी लगा दी गई थी. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में किसी भी सामाजिक, राजनीतिक या धार्मिक आयोजन में लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. बस चालकों को भी निर्देश दिए गए थे कि वे सिर्फ आधी सीटों पर ही सवारियों को बैठाएं और सुरक्षा नियमों का पालन करें.

सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के महासचिव कादिर ने शनिवार सुबह अपने निवास से ही नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की. देश में 5 अप्रैल से सात दिन के लिए लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सभी ऑफिस और अदालतें बंद रहेंगी. मगर इंडस्ट्रीज और मिल्स रोटेशन पॉलिसी पर अपना काम करती रहेंगी. इंडस्ट्रीज और मिल्स को छूट देने के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अगर हम मिल्स बंद करते हैं, तो कर्मचारी अपने घर लौटने को मजबूर हो जाएंगे.


4/3/2021 5:43:22 PM kids programming
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment