PUNJAB WEATHER

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र 18 साल से ऊपर को भी लगे वैक्सीन


covidvac

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र 18 साल से ऊपर को भी लगे वैक्सीन

 भारत कोविड-19 की दूसरी व खतरनाक लहर को झेल रहा है। आए दिन मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। बीते दिन नए मामलों ने एक लाख के आंकड़े को भी पीछे छोड़ दिया था। वहीं, कोरोना से बचने में वैक्सीन का उपयोग काफी महत्वपूर्ण बताया गया है, इसी के मद्देनजर काफी तेजी से देश में वैक्सीन लगाई जा रही है। हालांकि, देश में सभी उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के आदेश नहीं हुए हैं। इसी बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए कहा है कि टीकाकरण 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए भी खोल देना चाहिए

IMA ने कहा, 'वर्तमान में, हम 45 वर्ष से ऊपर की आबादी का टीकाकरण कर रहे हैं। रोग की दूसरी लहर के तेजी से प्रसार के मद्देनजर, हम सुझाव देते हैं कि हमारी टीकाकरण रणनीति को युद्ध स्तर पर तत्काल प्रभाव से तैयार करने की आवश्यकता है। हम कोविड टीकाकरण ड्राइव में निम्नलिखित सुझावों का अनुरोध करते हैं। इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड टीकाकरण प्राप्त करने की अनुमति हो।

एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री से यह भी आग्रह किया कि निजी अस्पतालों के साथ-साथ निजी क्षेत्र के पारिवारिक क्लीनिकों को भी टीकाकरण अभियान में सक्रिय रूप से शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि सभी डॉक्टरों और परिवार चिकित्सकों के साथ टीकाकरण की उपलब्धता का ड्राइव पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।


4/6/2021 12:23:31 PM kids programming
covidvac
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment