PUNJAB WEATHER

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए केवल पश्चिम मे हिंसा की घटनाएं - अधीर रंजन चौधरी


cpcadherranjan

चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए केवल पश्चिम मे हिंसा की घटनाएं - अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा जिन चार  राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए हैं केवल पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं हुई है इसकी जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी तथा तृणमूल कांग्रेस है। 

कोलकाता। कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जिन चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए हैं उनमें से हिंसा की घटनाएं केवल पश्चिम बंगाल में हुई और इसके लिए भाजपा तथा तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस की पश्चिम बंगाल ईकाई के अध्यक्ष चौधरी ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, हालांकि इस बार अब तक हुए तीन चरणों के चुनाव में पश्चिम बंगाल में हिंसा की ऐसी घटनाएं कम रहीं और इसका श्रेय निर्वाचन आयोग (ईसी) को जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल के अलावा तीन अन्य राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव हुआ लेकिन बूथ पर कब्जा करना, खूनखराबा और हमले की घटनाएं केवल हमारे राज्य में सुनी गई।’’

चौधरी ने कहा कि केवल केंद्रीय बलों के जवान ही चुनाव के दौरान हर अप्रिय घटना को नहीं रोक सकते और इसकी जिम्मेदारी राज्य पुलिस पर भी बनती है। उन्होंने यह भी दावा किया कि वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन पश्चिम बंगाल में तीसरी ताकत के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में 28 फरवरी को गठबंधन की रैली में भारी संख्या में लोग ‘‘फासीवादी और अलोकतांत्रिक’’ ताकतों के खिलाफ एकजुट हुए। चौधरी ने कहा कि यह दिलचस्प है कि टीएमसी और भाजपा दोनों यह कह रही हैं कि चुनाव में उनका लक्ष्य 200 सीटें जीतने का है।


4/8/2021 10:40:17 AM kids programming
cpcadherranjan
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment