PUNJAB WEATHER

सीएम केजरीवाल बोले- लॉकडाउन में छूट देते ही 1 हफ्ते में 3500 मरीज बढ़े

cmarvindkaj

सीएम केजरीवाल बोले- लॉकडाउन में छूट देते ही 1 हफ्ते में 3500 मरीज बढ़े

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि कोरोना वायरस का प्रभाव आज या कल में जाने वाला नहीं

 

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस का प्रभाव आज या कल में जाने वाला नहीं है. इसका असर रहेगा. उन्होंने अपनी बात के समर्थन में तर्क दिया कि 17 मई को लॉकडाउन में छूट देते ही एक हफ़्ते में 3500 संक्रमित बढ़ गए, लेकिन 2500 ठीक हो गए हैं.

अस्‍पतालों में उपलब्‍ध सुविधाओं पर उन्‍होंने कहा कि निजी और सरकारी अस्‍पतालों को मिलाकर कुल 4000 बेड उपलब्‍ध हैं. साथ सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकार के पास 250 वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 10 का ही इस्‍तेमाल हो रहा है. बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्‍या 13,418 तक पहुंच चुकी है. अब तक इस प्राणघातक संक्रमण से 261 लोगों की मौत भी हो चुकी है.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दो दिन पहले मुझे पता चला कि कोई कोविड-19 मरीज प्राइवेट अस्पताल में गया था, तो उसे बाहर कर दिया गया. कोविड के मामले में कोई अस्पताल मरीज को बाहर नहीं करेगा. प्राइवेट अस्पताल की जिम्मेदारी है. हमने उस अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उसे कोविड बेड दिलाने की अस्पताल की ज़िम्मेदारी है. अब हम एक सिस्टम बना रहे हैं कि कोविड-19 का कोई गंभीर मरीज है तो उसे कहां जाना चाहिए, मरीज को पता चल जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है, हम पूरा ध्यान रख रहे हैं.


5/25/2020 1:00:00 PM
cmarvindkaj
Source:

Leave a comment






Latest post