PUNJAB WEATHER

पंजाब में सप्ताहांत और सार्वजनिक अवकाश के दिन पूर्णबंदी आज से शुरू

kids programming
punjablockdown

पंजाब में सप्ताहांत और सार्वजनिक अवकाश के दिन पूर्णबंदी आज से शुरू

पंजाब सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए फिर से लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। सरकार ने सप्‍ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों में पंजाब में सख्ती से लॉकडाउन करने के आदेश दिए हैं।

 

पंजाब में सप्‍ताहांत और सार्वजनिक अवकाश के दिन लॉकडाउन आज से शुरू हो गया। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 के सामुदायिक संक्रमण की आशंका  और इस महामारी के चरम पर पहुंचने में करीब दो महीने लगने के अनुमान के बीच सप्‍ताहंत और सार्वजनिक अवकाश के दिन लॉकडाउन के आदेश दिए थे।

सप्‍ताहांत और सार्वजनिक छुट्टियों में छुट्टियों वाले दिन लॉकडाउन शुरू होने पर केवल ई-पास होने पर ही एक जिले से दूसरे जिले में जाने की इजाज़त दी जा रही है जो आवश्यक काम हेतू ही जारी किये जा रहे हैं। हालांकि डॉक्टरी संबंधी आपातकालीन स्थिति में ई-पास अनिवार्य नहीं है।

आवश्यक वस्तुओं और सेवाएं उपलब्ध कराने वाले व्यापारिक प्रतिष्ठानों को शाम सात बजे तक खुला रहने की इजाज़त दी गई है। अन्य दुकानें और शॉपिंग मॉल शाम पांच बजे तक ही खुले रहेंगे। खाने की घर पर आपूर्ति करने और खाना घर पर ले जाने के लिये सेवा देने वाले रेस्त्रां औऱ शराब की दुकानें शाम आठ बजे तक खुली रहेंगीं।

शादी समारोह के लिये केवल पचास निकट संबंधियों को ही ई-पास जारी किया जा रहा है। 


6/13/2020 11:24:08 AM kids programming
punjablockdown
Source:

Leave a comment






Latest post