PUNJAB WEATHER

खादी ग्रामोद्योग ने खादी के मास्‍क की ऑनलाइन बिक्री शुरू की

khadimask..

खादी ग्रामोद्योग ने खादी के मास्‍क की ऑनलाइन बिक्री शुरू की

देश में खादी और सूती वस्रों को लोकप्रिय ब्रांड बनाकर मशहूर करने वाले खादी और ग्रामोद्योग आयोग यानि केवीआईसी द्वारा सूती कपड़े के मास्क बनाये जा रहे हैं। इन मास्क की बाजार में बढ़ती मांग की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अब केवीआईसी इनकी ऑनलाइन भी बिक्री कर रहा है।

 

कोरोना वायरस के संक्रमण सें देश के नागरिकों को महफ़ूज़ रखने के लिए भारत सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर रखा है। देश के नागरिकों को उचित दामों पर गुणवत्ता से युक्त मास्क मिले इसके लिए खादी और ग्रामोद्योग आयोग यानि केवीआईसी द्वारा देशभर में अपने केन्द्रों पर मास्क की बिकी की जा रही है। केवीआईसी के मास्क की बढ़ती मांग और बड़े पैमाने पर लोगों में लोकप्रियता के चलते अब केवीआईसी द्वारा खादी फेस मास्क की ऑनलाइन बिक्री भी की जा रही हैं ताकि देश के सुदूरवर्ती हिस्सों में रहने वाले उन लोगों को भी मास्क मिल सके जो अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे है। अगर आप भी खादी इंडिया के आउटलेट पर नहीं जा पा रहे है तो खादी के मास्क मंगाने के लिए http://www.kviconline.gov.in/khadimask पर ऑर्डर दिए जा सकते हैं। 

केवीआईसीके अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि खादी फेस मास्क की ऑनलाइन बिक्री शुरू की गई है ताकि लोग केवल वास्तविक खादी फेस मास्क खरीदें। सक्सेना ने खादी के नाम पर नकली मास्क बेचने वाले जालसाजों से भी सतर्क रहने की सलाह दी। 

विशेष रूप से, खादी सूती फेस मास्क डबल-ट्विस्टेड 100%सूती कपड़े से बने हैं। ये मास्‍क तीन प्लेटों के साथ दोहरी-परत के हैं और तीन आकारों में उपलब्ध हैं - लघु, मध्यम और बड़े। ये मास्क दो पैटर्न में उपलब्ध हैं - काली पाइपिंग के साथ सफेद मास्क और ट्राइ-कलर पाइपिंग के साथ सफेद मास्क। दूसरी तरफ, सिल्क मास्क तीन-परत वाले हैं जो 100% सूती खादी की दो आंतरिक परतों और खादी सिल्क फैब्रिक की सबसे ऊपरी परत के साथ हैं। सिल्क मास्क प्रिंट और साथ ही गैर-प्रिंटेड पैटर्न में भी कई रंगों में उपलब्ध हैं। आकर्षक मोती लगे हुए खादी सिल्क मास्क मानक आकार में उपलब्ध हैं और इनमें कानों के पास एडजस्‍ट करने के लिए लूप लगे हैं। 

व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा से हटकर देश सेवा के लिए काम कर रहे खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा तैयार कर ऑनलाइन बिक्री के लिए बाजार में बेचे जा रहे ये मास्क न केवल सस्ते और गुणवत्ता पर खरे है बल्कि बेहद आकर्षक और लम्बे समय तक काम में लेने योग्य भी है। 


7/9/2020 9:43:15 AM
khadimask..
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment






Latest post