उत्तरी भारत में शीत लहर का कहर, लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 16 डिग्री सेल्सियस

COLD AIR IN JALANDHAR

उत्तरी भारत में शीत लहर का कहर, लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 16 डिग्री सेल्सियस

उत्‍तर भारत में शीतलहर तेज हो गई है। कई इलाकों में घना कोहरा छाया है। दिल्‍ली में आज तड़के घने कोहरे के कारण कम दृश्‍यता से वाहन चलाने में दिक्‍कत आई। आज न्‍यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है।

 

राजस्थान के कई इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और अनेक जगहों पर पारा शून्य डिग्री या इससे नीचे बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार बीती रात माउंट आबू में पारा जमाव बिंदु या शून्य डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं मैदानी इलाकों की बात की जाए तो सीकर जिले में फतेहपुर शेखावटी कस्बे में पारा माइनस 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 
हरियाणा और पंजाब के अधिकांश भागों में भी शीतलहर जारी है। करनाल में तापमान गिरकर शून्‍य डिग्री तक आ गया है। हरियाणा में हिसार और नारनौल में तापमान 2 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है, जो सामान्‍य से 5 डिग्री कम है। पंजाब में आदमपुर सबसे ठंडा स्‍थान बना हुआ है। 

जम्‍मू-कश्‍मीर में लद्दाख क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में है। लेह में न्‍यूनतम तापमान शून्‍य से 15 दशमलव आठ डिग्री सेल्सियस नीचे रिकार्ड किया गया। कश्‍मीर घाटी में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। श्रीनगर में तापमान शून्‍य से पांच दशमलव चार डिग्री सेल्सियस नीचे है। 


Dec 23 2018 4:45PM
COLD AIR IN JALANDHAR
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment