PUNJAB WEATHER

सीएम अरविंद केजरीवाल की प्राइवेट अस्पतालों को चेतवानी

kids programming
Cm kejriwal, Live updates delhi, corona outbreaks, corona, corona in delhi

सीएम अरविंद केजरीवाल की प्राइवेट अस्पतालों को चेतवानी

सीएम अरविंद केजरीवाल की प्राइवेट अस्पतालों को चेतवानी

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट अस्पतालों को फटकार लगाई है. डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों को चेतवानी देते हुए कहा कि आप गलत हरकत कर रहे हैं. दिल्ली सीएम ने कहा कि अस्पताल पहले शिकायत करते थे कि बेड नहीं लेकिन ज्यादा कहने पर 20 से 50 हजार की मांग करते थे. उन्होंने कहा ऐसी ही शिकायतों के समाधान के लिए दिल्ली सरकार ने एप लॉन्च की. हमने एप में सारी जानकारी डाल दी कि कहां बेड खाली हैं और कहां नहीं लेकिन लोग ऐसे टूट पड़े जैसे कि हमने यह जानकारी देकर गड़बड़ी कर दी. 

न्यूज चैनल का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि एक न्यूज एंकर लाइव कार्यक्रम में प्राइवेट अस्पताल को फोन करता है, अस्पताल उसे कहता है कि दाखिले के एवज में पैसों की मांग करता है. सीएम के अनुसार कुछ लोगों ने माफिया बनाया हुआ था उसको तोड़ने में थोड़ा समय लग रहा है. कुछ चंद अस्पताल इतने ताकतवर हो गए हैं कि उनकी सभी पार्टियों में पहुंच है. वह कह रहे हैं कि हम मरीज नहीं लेंगे तो मैं कह रहा हूं कि मरीज तो लेने पड़ेंगे आपको. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आपको सस्ती दर पर जमीन इसलिए दी गई थी ताकि आप जनता की सेवा करें. 
उन्होंने मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स का हवाला देकर कहा कि कुछ लोग मीडिया में चला रहे हैं कि दिल्ली में टेस्टिंग बंद हो गई है. सीएम केजरीवाल के अनुसार 6 ने बदमाशी की तो उन पर कार्रवाई की गई. सभी सरकारी अस्पतालों और प्राइवेट अस्पतालों ने भी फ्लू क्लीनिक बनाए हैं जहां पर टेस्ट हो रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली सरकार के 17 सेंटर है जहां टेस्ट हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं. हमारी प्राथमिकता लोगों को बचाने की है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सभी बिना लक्षण वाले लोग अपने टेस्ट कराने पहुंच जाएंगे तो सिस्टम धराशाई हो जाएगा. बिना लक्षण वाले और हल्के लक्षण वाले लोग तो ठीक हो ही जाएंगे.

 


6/7/2020 9:51:27 PM kids programming
Cm kejriwal, Live updates delhi, corona outbreaks, corona, corona in delhi
Source:

Leave a comment






Latest post