PUNJAB WEATHER

पुलवामा में आतंकी हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, IED भरी कार को बरामद कर उड़ाया

Conspiracy of terrorist attack in Pulwama

पुलवामा में आतंकी हमले की साजिश को सेना ने किया नाकाम, IED भरी कार को बरामद कर उड़ाया

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे बड़े आत्मघाती हमले की एक और साजिश को नाकाम किया है। सेना ने पुलवामा के आयन गुंड इलाके से आईईडी से लैस सैंट्रो कार बरामद की। जिसे बाद में बम निष्क्रिय दस्ते ने सुरक्षित तरीके से नष्ट किया। आइजीपी कश्मीर रेंज विजय कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से इस कार के बारे में जानकारी मिली। यह भी पता चला कि आतंकियों द्वारा आईईडी लगाकर तैयार की गई यह कार सुरक्षाबलों के खिलाफ इस्तेमाल की जानी है।

आइजी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस, सेना आैर सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आयन गुंड इलाके में नाकाबंदी की। आतंकी जब ये कार लेकर गुजरने लगे तो वे सुरक्षाबलों का नाका देकर घबरा गए। सुरक्षाबलों को शक हुआ। उन्होंने कार सवारों को वहीं रूकने का इशारा किया। सुरक्षाबल जब पाेजीशन लेते हुए कार की तरफ बढ़ने लगे तो कार में बैठे आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाब में गोलियां चलाइ। अपने आप को घिरता देख आतंकी कार को वहीं छोड़ वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने कार की तलाशी ली तो उसमें से आइइडी निकली।

सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर उसे खाली करवाया आैर बम निष्क्रिय दस्ते को वहां बुलाया गया। जांच की तो कार में भारी मात्रा में विस्फोटक मिले। कार को उसकी जगह से हटाकर कहीं और ले जाना संभव नहीं था इसलिए सुरक्षाबलों ने उस कार को वहीं पर नियंत्रित विस्फोट के जरिए उड़ा दिया। इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे हुए थे कि जब इसे उड़ाया गया तो आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा और बड़े धमाके की आवाज सुनी गई। 


5/28/2020 12:09:00 PM
Conspiracy of terrorist attack in Pulwama
Source:

Leave a comment






Latest post