PUNJAB WEATHER

देशभर में मनाया जा रहा है ईद-उल-फित्र का त्यौहार

Eid Mubarak

देशभर में मनाया जा रहा है ईद-उल-फित्र का त्यौहार

ईद उल फित्र का त्‍योहार आज देशभर में मनाया जा रहा है। यह पर्व रमजान की समाप्ति पर मनाया जाता है। जम्‍मू कश्‍मीर और केरल में ईद कल मनाई गई।

 

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति वैंकेया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद-उल-फित्र पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। राष्‍ट्रपति ने ईद के त्‍यौहार को प्रेम, शांति, भाईचारे और सौहार्द का प्रतीक बताया है। राष्ट्रपति कोविंद ने लोगों से कोविड-19 के भयावह संकट के बीच मानव सेवा की भावना को और मजबूत बनाए रखने का आह्वान किया।

उपराष्‍ट्रपति एम. वैंकेया नायडू ने कहा कि ईद का त्‍यौहार समाज में दया, दान और परोपकार की भावना को मजबूत करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि यह पर्व करुणा, भाईचारे और सदभावना का संदेश देता है। उन्होंने इस अवसर पर लोगों के लिए अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की।

दिल्‍ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सयैद अहमद बुखारी ने लोगों से अपील की है कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए मस्जिदों में न आयें और घर पर ही रह कर नमाज अदा करें। उन्‍होंने लोगों से कहा कि इस पावन पर्व को सभी एहतियातों का पालन करते हुए मनायें।


5/25/2020 2:39:00 PM
Eid Mubarak
Source:

Leave a comment






Latest post