PUNJAB WEATHER

पीएम मोदी का 21-22 फरवरी को दक्षिण कोरिया दौरा

kids programming
PM Modi at South Korea

पीएम मोदी का 21-22 फरवरी को दक्षिण कोरिया दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया जाएंगे. इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सामरिक मुद्दों समेत द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर चर्चा करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री को वहां सियोल शांति सम्मान भी प्रदान किया जाएगा.

 

भारत कोरिया के संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर 21 फरवरी को सियोल पहुंचेंगे, जहां वे भारत कोरिया व्यापारिक संगोष्ठी में हिस्सा लेंगे और भारत कोरिया स्टार्ट-अप हब की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री भारत-कोरिया संसदीय मित्र समूह के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे, जहां वे किमहाई शहर के मेयर को पवित्र बौधि वृक्ष का प्रतिरूप भेंट करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा भारत और कोरिया के बीच उच्च स्तरीय आदान-प्रदान में नई गति शक्ति का हिस्सा है. किमहाई शहर का भारत के साथ काफी पुराना रिश्ता है. अयोध्या की महारानी सुरीरत्ना हजारों साल पहले यहां से कोरिया गई थी. पीएम मोदी योनसेई विश्वविद्यालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सियोल में नेशनल सिमेट्री जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. शुक्रवार की शाम प्रधानमंत्री को सियोल शांति सम्मान सांस्कृतिक फाउंडेशन के द्वारा 2018 का सियोल शांति पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. यह पुरस्कार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी के योगदान को मान्यता प्रदान करने के रूप में दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री का रिपब्लिक ऑफ़ कोरिया का दौरा हाल के समय में दोनों देशों के बीच उच्च स्तर के आपसी आदान-प्रदान से उपजी परिस्तिथियां है, जिसे समय के साथ और मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं.


2/20/2019 8:36:00 PM kids programming
PM Modi at South Korea
Source:

Leave a comment






Latest post