PUNJAB WEATHER

LIVE Pakistan Plane Crash: पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, करीब 100 लोग थे सवार; इमरान खान ने जताया दुख

kids programming
Aeroplane crash, Pakistan Crash

LIVE Pakistan Plane Crash: पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, करीब 100 लोग थे सवार; इमरान खान ने जताया दुख

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की लाहौर से कराची जाने वाली फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। माना जा रहा है कि इस विमान में  करीब 100 लोग सवार थे।

 

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही था। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मलीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है।

 

 

 

- हादसे वाले विमान में 90 यात्री और 8 क्रू मेंबर्स सवार थे।

 

- पीआइए के सीइओ ने बताया कि  पायलट ने कहा कि विमान के दोनों इंजन काम नहीं कर रहे थे, जिसके चलते ये बड़ा हादसा हुआ है।

 

- बताया जा रहा है कि विमान पीछे की ओर से क्रैश हुआ है। बाद में विमान का अगला हिस्सा बिल्डिंग से टकराया है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि विमान के अगले हिस्से में बैठे कई यात्री सलामत हैं।

 

- पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार विमान के मलबे में अभी कुछ जीवित लोग हैं। वहीं, अभी तक करीब 40 घायल लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है।

 

- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पीआइए विमान हादसे से दुखी और हैरान हूं। मैं PIA के CEO अरशद मलिक के संपर्क में हूं, वो कराची के लिए रवाना हो चुके हैं और बचाव और राहत टीमों के साथ घटनास्थल पर हैं, अभी यह प्राथमिकता है। तत्काल जांच शुरू होगी।

 

- पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का लाहौर से कराची जा रहा विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया। विमान में करीब 100 लोग सवार थे। यह विमान कराची के एक आवासीय कॉलोनी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के बाद लोगों की भीड़ लग गयी है।

 

- पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने बताया कि विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

 

- पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हादसे की जगह पर कई फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंची हुई है। हादसे के बाद विमान के मलबे से यात्रियों की डेड बॉडी निकाली जा रही हैं, जिसमें अभी एक छोटी बच्ची की लाश निकाली गई है।

 

- विमान हादसे के वीडियोज में एक आवासीय इलाके से जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है।  कुछ गाड़ियों में भी आग लग गई है।

 

- पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक कराची में क्रैश हुआ प्लेन चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था। बताया जा रहा है कि विमान का लैंडिंग गियर न खुल पाने की वजह से यह हादसा हुआ है।

 

- पाक मीडिया के अनुसार इस विमान हादसे में करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।

 

- पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक, विमान से एक शख्स की डेड बॉडी निकाली गई है।

 

- इस हादसे के बाद घटनास्थल से काला धुआँ निकलता हुआ दिखाया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार की ओर से अब तक इस हादसे में मरने या घायल होने वालों से जुड़ी कोई सूचना नहीं दी है।

 

- पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन खोले जाने के बाद एक बार फिर हवाई उड़ानें शुरू की गई हैं।

 


5/22/2020 5:42:00 PM kids programming
Aeroplane crash, Pakistan Crash
Source:

Leave a comment






Latest post