PUNJAB WEATHER

पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर पाबंदियों को लेकर आज नई गाइडलाइन जारी

Punjab, covid, new policy

पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर पाबंदियों को लेकर आज नई गाइडलाइन जारी

पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर पाबंदियों को लेकर आज नई गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने विवाह समारोहों और सामाजिक कार्यक्रमाें को लेकर नए निर्देश दिए हैं। अब शादी समारोह में 30 लोक ही भाग ले सकते हैं। इसी तरह सामाजिक कार्यक्रमों व समाराेहों में पांच से ज्‍यादा लाेग भाग नहीं ले सकेंगे। इस निर्देशों का उल्‍लंघन करने पर एफआइआर दर्ज किए जाएंगे।

कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या में कोई गिरावट नहीं आती हुई देख पंजाब सरकार ने साेमवार को सामाजिक व सार्वजनिक समारोह को लेकर सख्त निर्देश जारी किए। नई गाडडलाइन के अनुसार शादी समारोह में भो लेने के लिए मेहमानों की संख्या को 50 से घटाकर 30 कर दिया गया है। वहीं, भोग, बर्थडे पार्टी आदि में पांच से ज्यादा मेहमान शामिल नहीं हो सकेंगे। अगर ऐसा होता है तो पुलिस को एफआइआर दर्ज करने का अधिकार दिया गया है।

समारोह अगर मैरेज पैलेस या होटल में हो रहे हैं तो वहां के प्रबंधन को भी जिम्मेदार ठहराया जाएगा और मानदंडों के उल्लंघन के मामले में लाइसेंस के निलंबन का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा, विवाह स्थलों, होटलों व अन्य वाणिज्यिक स्थानों के प्रबंधन को यह प्रमाणित करना होगा कि इनडोर रिक्त स्थान के वेंटिलेशन के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

 


7/13/2020 5:19:38 PM
Punjab, covid, new policy
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment






Latest post