PUNJAB WEATHER

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा- कोरोना से निपटने के लिये भारत के पास पर्याप्त संसाधन

kids programming
harsva

स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा- कोरोना से निपटने के लिये भारत के पास पर्याप्त संसाधन

नई दिल्ली: 

 भारत के पास कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये संसाधनों की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता के प्रति विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को आश्वस्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि भारत सरकार इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये कारगर रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है. डा हर्षवर्धन ने कोरोना के विश्वव्यापी संकट से निपटने के लिये भारत में किये जा रहे उपायों पर डब्ल्यूएचओ के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये एक संवाद सत्र में भाग लेते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा, “विश्व में कोविड-19 की मौजूदा चिंताजनक स्थिति को देखते हुये मरने वालों की संख्या में कमी लाने के लिए विशेष उपायों की आवश्यकता है.'' 

उन्होंने डब्ल्यूएचओ से आग्रह किया कि कोरोना के उन्मूलन के लिए संगठन को सभी देशों के साथ कारगर एवं प्रभावी तकनीकि विशेषज्ञता को साझा करते हुये मिलकर काम करने की जरूरत है. डा हर्षवर्धन ने कहा, “कोविड-19 के खिलाफ भारत ने त्वरित और समयबद्ध कार्रवाई की है. कोरोना के खिलाफ अभियान में अपने कोरोना योद्धाओं की निष्ठापूर्ण सेवाओं के बल पर भारत आज विश्व में अन्य देशों से बेहतर स्थिति में है.” उन्होंने कहा कि भारत में संक्रमित रोगियों के प्रसार पर नजर रखने के लिये सरकार सभी संबद्ध एजेंसियों के सक्रिय निगरानी तंत्र का कारगर उपयोग कर रही है.

इसके बलबूते ही भारत में वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये बनायी गयी रणनीति को जिला स्तर पर प्रभावी रूप से लागू किया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण के परीक्षण का दायरा निरंतर बढ़ाकर भारत संसाधनों के कुशल इस्तेमाल और लॉकडाउन के पालन पर जोर दे रहा है. उन्होंने कहा “मैं विश्वास दिला सकता हूं कि हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं. हम सभी रोगियों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की स्थिति में हैं ताकि देश को इस संकट से सफलतापूर्वक बाहर निकाला जा सके.”


4/24/2020 12:25:00 PM kids programming
harsva
Source:

Leave a comment






Latest post