PUNJAB WEATHER

पीएम मोदी की लोगों से स्थानीय उत्पाद ख़रीदने की अपील

kids programming
nmpm

पीएम मोदी की लोगों से स्थानीय उत्पाद ख़रीदने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल के अपने अंतिम मन की बात कार्यक्रम में स्थानीय उत्पादों के खरीदने के विषय को जनता के साथ साझा किया। पीएम ने देशवासियों से और लोगों से स्थानीय उत्पादों को खरीदने की अपील की। पीएम ने जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख में लोगों को स्वरोजगार की प्रेरित करनेवाले और आत्मनिर्भर बनानेवाले हिमायत प्रोग्राम का भी कार्यक्रम में जिक्र किया।

 

2019 के आखिरी मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने लोगों से स्थानीय उत्पादों को खरीदने का आग्रह किया। पीएम ने 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर देशवासियों से दो-तीन साल के लिए स्थानीय उत्पादों को खरीदने की गुजारिश की। 

पीएम मोदी ने कहा कि 2022, आज़ादी के 75 वर्ष हो रहे हैं, कम-से-कम, ये दो-तीन साल, हम स्थानीय उत्पाद खरीदने के आग्रही बनें? भारत में बना, हमारे देशवासियों के हाथों से बना, हमारे देशवासियों के पसीने की जिसमें महक हो, ऐसी चीजों को, हम, खरीद करने का आग्रह कर सकते हैं क्या ? मैं लम्बे समय के लिए नहीं कहता हूँ, सिर्फ 2022 तक, आज़ादी के 75 साल हो तब तक। और ये काम, सरकारी नहीं होना चाहिए, स्थान-स्थान पर नौजवान आगे आएं, छोटे-छोटे संगठन बनायें, लोगों को प्रेरित करें, समझाएं और तय करें - आओ, हम लोकल खरीदेंगे, स्थानीय उत्पादों पर बल देंगे, देशवासियों के पसीने की जिसमें महक हो - वही, मेरे आज़ाद भारत का सुहाना पल हो, इन सपनों को लेकर के हम चलें ।


12/29/2019 6:14:00 PM kids programming
nmpm
Source:

Leave a comment






Latest post