राष्ट्रपति ट्रंप के आगामी भारत दौरे का पीएम मोदी ने किया स्वागत

nmpmt

राष्ट्रपति ट्रंप के आगामी भारत दौरे का पीएम मोदी ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट् कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की आगामी भारत यात्रा का किया स्वागत, यात्रा को बताया बेहद खास, यात्रा से दोनों देशों के रिश्तों को मिलेगा नया आयाम, कहा भारत और अमेरिका लोकतंत्र और बहुलतावाद के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध।

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप इस महीने दो दिवसीय भारत यात्रा पर आ रहे हैं। व्हाइट हाउस ने इसकी जानकारी दी। ट्रंप की यह यात्रा अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी। ट्रंप 24 और 25 फरवरी की दो दिवसीय यात्रा के दौरान नई दिल्ली और अहमदाबाद की यात्रा करेंगे।

भारतीय   विदेश मंत्रालय ने  कहा कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा से भारत-अमरीका रणनीतिक साझेदारी मजबूत होगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिये संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की आगामी भारत यात्रा का स्वागत करते हुए कहा है कि, 

''डोनाल्ड ट्रंप के 24 और 25 फरवरी के भारत दौरे को लेकर मैं बेहद खुश हूं। भारत अपने प्रिय मेहमान का यादगार और शानदार स्वागत करेगा। ये दौरा बेहद खास है जो भारत और अमेरिका के रिश्तों को भविष्य में और मज़बूती देगा। भारत और अमेरिका लोकतंत्र और बहुलता के प्रति साझा प्रतिबद्धता रखते हैं। दोनों देश व्यापक रूप से कई मुद्दों पर सहयोग कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच मजबूत दोस्ती न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए अच्छी है।"


Feb 13 2020 11:05AM
nmpmt
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment