PUNJAB WEATHER

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव

shivraj singh

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं। वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं कोरोना गाइडलाइंस का पूरा पालन कर रहा हूं। डॉक्टर की सलाह मुताबिक, खुद को क्वारैंटाइन कर रहा हूं। मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि वे सावधानी रखें। जरा सी लापरवाही मुश्किल खड़ी कर सकती है।'

 

कोरोना अपडेट्स

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को अपने आंकड़े जारी किए। इसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 48 हजार 916 केस मिले और 757 लोगों की जान चली गई। इसके साथ देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 लाख 36 हजार 861 हो गई है। इनमें 4 लाख 56 हजार 71 एक्टिव मामले हैं। वहीं, 8 लाख 49 हजार 431 मरीज ठीक हो गए हैं। वहीं, अब तक 31 हजार 358 लोगों की जान जा चुकी है।
  • महाराष्ट्र के नागपुर में शनिवार और रविवार को जनता कर्फ्यू लगाया गया है। आज सुबह बाजार बंद रहे और सड़कें खाली दिखीं। नागपुर में अब तक 3 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। 40 लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। शुक्रवार को शहर में 199 केस आए और 2 लोगों की मौत हुई।
  • कोलकाता एयरपोर्ट पर आज भी फ्लाइट ऑपरेशन बंद रखा गया है। यह 29 जुलाई तक रहेगा।
  • दिल्ली में जल्द ही सिनेमा घरों को खोल दिया जाएगा। इसके लिए राजधानी के सिनेमा घरों में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पीवीआर सिनेमा के सीईओ जी दत्ता ने कहा कि हम सैनिटाइजेशन और मास्क लगाने जैसे नियमों का पालन करेंगे।
  • कर्नाटक के बेल्लारी जिले में 100 साल की उम्र की एक महिला ने कोरोना बीमारी से जंग जीत ली। उसने बताया, 'उसे बेहतर इलाज मिला। अब मैं ठीक हूं।' उसका बेटा भी पॉजिटिव है।
  • इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने बताया कि शुक्रवार को 4 लाख 20 हजार 898 सैंपल की जांच हुई। यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस तरह, 24 जुलाई तक देश में 1 करोड़ 58 लाख 49 लाख 68 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।
  • उधर, को-वैक्सीन का दिल्ली के एम्स में ट्रायल शुरू हो गया है। पहले दिन शुक्रवार को 30 साल के एक शख्स को वैक्सीन लगाई गई। अच्छी बात यह रही कि वैक्सीनेशन के बाद शख्स को किसी भी प्रकार का रिएक्शन नहीं हुआ। एम्स ने बताया कि अब धीरे-धीरे ट्रायल में वॉलंटियर्स की संख्या बढ़ाई जाएगी।

7/25/2020 12:29:45 PM
shivraj singh
Source:

Jalandhar Gallery

Leave a comment






Latest post