Indian Railway

ऐसे कर सकेंगे आर्डर

व्रत की थाली यात्रियों तक पहुंचाने की सुविधा देश के 400 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी। अगर आपको भी ये थाली चाहिए होगी, तो आप इसे 1323 नंबर पर काल करके मंगवा सकते हैं। फोन पर मांगी गई जानकारी मोबाइल नंबर, पीएनआर नंबर देने पर ये थाली आपकी सीट पर पहुंच जाएगी और आप अपने व्रत के खाने को स्वाद ले सकते हैं।

शारदीय नवरात्र (Shardiya Navratri) की शुरुआत 26 सितंबर सोमवार से हाे गई हैं। काफी बड़ी संख्या में लोग इसमें व्रत रखते हैं। व्रत वालों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने व्यवस्था की है। नवरात्र को लेकर देश के 400 स्टेशनों पर व्रत की स्पेशल थाली (Vrat Ki Thali) की व्यवस्था की है।

नवरात्र में व्रत रखने वाले लोगों के लिए चार तरह की थाली तैयार की है। इसे आनलाइन आर्डर (Onli) कर सकेंगे। आइआरसीटीसी के जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा के मुताबिक पहली थाली में फल, कुट्टू के पकौड़े और दही मिलेगा।

दूसरी थाली में आलू की सब्जी, दो पराठे और साबूदाने की खीर के साथ एक अलग थाली होगी। तीसरी थाली में चार पराठे, साबूदाने की खिचड़ी और तीन तरह की सब्जी वाली थाली होगी। चौथी थाली सिंघाड़ा और आलू के पराठे के साथ पनीर पराठा उपलब्ध होंगे। सभी को बनाने में पूरी स्वच्छता, शुद्धता के साथ ही व्रत के मसालों का इस्तेमाल किया जाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.