पंजाब में कई घटनाओं को अंजाम देने वाला कनाडा के इंटरनेशनल गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लांडा का शार्प शूटर करण मान जमुई के गांव से गिरफ्तार हुआ है. गिरफ्तार करण मान हथियार और नशीले पदार्थ की तस्करी के गैंग का भी सहयोगी है.

कनाडा में बैठकर पंजाब में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिलवाने वाले इंटरनेशनल गैंगस्टर लखवीर सिंह उर्फ लांडा के एक शूटर करण मान को जमुई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूचना के बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए करण मान को खैरा के गरही इलाके के अरुणवाबांक गांव के एक घर से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार करण मान कनाडा में रहकर पंजाब में कई घटनाओं को अंजाम देने वाला लखवीर सिंह उर्फ लांडा का शार्प शूटर है. बताया जा रहा है कि पंजाब के मोहाली विस्फोट और सिंगर मुसेवाला की हत्या में लखवीर सिंह उर्फ लांडा के गिरोह का हाथ होने की आशंका है.

दरअसल जमुई पुलिस को सूचना मिली थी कि इंटरनेशनल गैंगस्टर गिरोह के शार्प शूटर करण मान और अर्जुन मान जमुई में शरण लिए हुए हैं. छापेमारी की गई तो सिर्फ करण मान ही पुलिस की पकड़ में आया. गिरफ्तारी के बाद करण मान को जमुई पुलिस ने पंजाब पुलिस को सौंप दिया है. जानकारी के अनुसार अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में पुलिस की गाड़ी में आईईडी बम प्लांट करने के मामले से जुड़े सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई थी उसी मामले में करण मान से फरार था. गिरफ्तार करण मान अमृतसर के एकता नगर का रहने वाला बताया गया है.

जमुई के एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि खैरा इलाके में सर्च अभियान के द्वारा यह मामला सामने आया था कि पंजाब का एक शख्स दरिमा गांव के पास मौजूद है, जो संदेहास्पद है. इसके बाद छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में पूछताछ में पता चला कि उसका नाम करण मान है जोकि अमृतसर, पंजाब का रहने वाला है. पूछताछ में पता चला कि उसके खिलाफ पंजाब में कई केस दर्ज है, जिस कारण वह भाग का यहां छिपा हुआ है. उसने यह कबूल किया कि वह लखबीर सिंह उर्फ लौंडा जो कनाडा में रहता है उसके गैंग में शामिल है और हथियार और नशीले पदार्थों का तस्करी गैंग के भी संपर्क में है. तब इसकी जानकारी पंजाब पुलिस को दी गई, पंजाब पुलिस के द्वारा पुष्टि होने पर वह पंजाब का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल है उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.