शहीदे-आजम कहे जाने वाले भगत सिंह के नाम पर चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम रखे जाने पर भगत सिंह के भतीजे किरणजीत सिंह संधू ने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सालों से इसकी प्रतीक्षा की जा रही थी। मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में यह ऐलान किया है।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की है। भगत सिंह के भतीजे सरदार किरणजीत सिंह संधू ने इसका स्‍वागत करते हुए मोदी के प्रति आभार जताया है। सहारनपुर की प्रद्युम्‍न नगर कॉलोनी में रहने वाले किरणजीत सिंह संधू ने रविवार को बताया कि सालों से इस बात की प्रतीक्षा की जा रही थी कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीदे-आजम भगत सिंह के नाम पर हो।
संधू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में इसकी घोषणा कर दी है। संधू ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस घोषणा ने भारत के लोगों का विशेषकर पंजाब के लोगों का मन उत्साह से भर दिया है। उन्‍होंने कहा कि यह बहुत ऐतिहासिक क्षण है जब शहीदे आजम भगत सिंह के नाम को सम्मान देते हुए चण्डीगढ के हवाई अड्डे का नाम उनके नाम पर रखा गया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की।
आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 93वीं कड़ी में अपने विचार साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप एक महत्वपूर्ण निर्णय किया गया है। यह तय किया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा।’ चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसकी लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी। शहीद भगत सिंह की जयंती 28 सितंबर को मनाई जाती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.