आरजेडी सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी समर्थित प्रधानमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने सोनिया गांधी से हुई मुलाकात तथा देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त पाए गए संगठन पीएफआइ पर प्रतिबंध को लेकर भी बड़ी बातें कही हैं।

राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव  ने अपनी पार्टी के समर्थित प्रधानमंत्री चेहरे को लेकर बड़ी बात करते हुए कहा है कि अगर नीतीश कुमार प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार बनते हैं तो आरजेडी अपना समर्थन देगा। लालू ने सोनिया गांधी से हुई हालिया मुलाकात पर भी चर्चा की तथा देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया  पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर भी बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार  राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघपर भी प्रतिबंध लगाए।

लालू प्रसाद यादव आज दिल्‍ली में हैं। उन्‍होंने आरजेडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में आरजेडी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्‍मीदवार देखना चाहता है। अगर वे उम्‍मीदवार बनते हैं तो पार्टी उन्‍हें समर्थन देगी। खास बात यह है कि महागठबंधन में नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) व लालू के आरजेडी के अलावा कांग्रेस (Congress) व अन्‍य दल भी शामिल हैं। उनकी तरफ से प्रधानमंत्री चेहरा को लेकर ऐसा कोई बयान नहीं आया है। ऐसे में महागठबंघन का प्रधानमंत्री चेहरा अभी तय नहीं माना जा रहा है। इस संबंध में खुद नीतीश कुमार कह चुके हैं कि वे विपक्षी एकता चाहते हैं, प्रधानमंत्री बनने की उनकी चाहत नहीं है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.