प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 5G सर्विसेस को लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही लोगों का इंतजार भी खत्म होगा. 5G नेटवर्क पर आपको बेहतर वॉइस क्वालिटी और कनेक्टिविटी के साथ तेज स्पीड इंटरनेट मिलेगा. 4G के मुकाबले इस पर 10 गुना ज्यादा स्पीड मिलेगी.

इस मौके पर पीएम मोदी 5G नेटवर्क पर वीडियो कॉल की मदद से महाराष्ट्र में स्कूल के बच्चों से बातचीत की. यह कॉल जियो ने नेटवर्क पर की गई थी. इंडियन मोबाइल कांग्रेस की शुरुआत 1 अक्टूबर दिल्ली के प्रगति मैदान में हुई है. यह कार्यक्रम 4 अक्टूबर तक चलेगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी पहुंच चुके हैं और विभिन्न कंपनियों को स्टॉल पर उपकरणों के बारे में जानकारी ली

इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने कहा कि टेक्नोलॉजी से इंडिया कि ग्रोथ बढ़ने में मदद मिलेगी। इससे इंडिया की इकॉनमी 2047 साल तक 40 लाख करोड़ डॉलर की हो जाएगी। उन्होंने कहा की 5g से हमें ग्रोथ बढ़ाने के साथ ही विकास में सभी वर्ग के लोगों को शामिल करने में मदद मिलेगी। इससे प्रति व्यक्ति आय 2000डॉलर से बढ़कर 20000 डॉलर हो जाएगी । इससे यह कहना गलत नहीं होगा कि एक डिजिटल कामधेनु की तरह है। वह अलौकिक गाय जो हमें हर वह चीज़ देती है , जिसकी हम इच्छा करते हैं।
उन्होंने कहा कि अगले साल दिसंबर तक देश के हर शहर, तालुका और तहसील में रिलायंस जियो की सेवाएं उपलब्ध हो जाएँगी। इस तरह यह आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.